Thursday, February 24, 2011

पापा है कमाल

बॉबी देओल के लिए नए वर्ष की शुरुआत धमाकेदार हुई है। यमला पगला दीवाना फिल्म के रूप में उन्होंने साल के आरंभ में अपने नाम एक सुपरहिट फिल्म कर ली है। बॉबी अपनी खुशी बांटते हैं, मैं पहले से कॉन्फिडेंट था कि फिल्म अच्छी बनी है। कितनी चलेगी, यह रिलीज के बाद पता चलता है। मुझे इस बात की खुशी हुई कि फिल्म इंडस्ट्री के लोगों ने यमला पगला दीवाना के बारे में ट्विटर पर बात की। लोग इसके बारे में ऐसे बात कर रहे थे जैसे उनकी फिल्म हो। फिल्म की सफलता से मुझे अहसास हुआ कि दुनिया में हमारे परिवार के लिए लोगों में कितना ज्यादा प्यार है।
यमला पगला दीवाना की सफलता की बड़ी वजह बॉबी पापा धमर्ेंद्र को मानते हैं। उन्हें गर्व है कि उनके पापा ने पचहत्तर साल की उम्र में एक सुपरहिट फिल्म दी है। बॉबी कहते हैं, पापा के इंडस्ट्री में पचास साल पूरे हो गए। पचहत्तर की उम्र में कोई ऐसी हिट फिल्म दे, तो कमाल की बात है। पापा को लोग बहुत प्यार करते हैं। लोग उन्हें बार-बार पर्दे पर देखना चाहते हैं। उनकी वजह से हमें प्यार मिलता है। सबका बहुत-बहुत शुक्त्रिया!
धर्मेद्र, सनी देओल और बॉबी तीन साल पहले पहली बार एक साथ अपने फिल्म में आए थे। यमला पगला दीवाना की तरह वह फिल्म भी सफल हुई थी। धर्मेद्र, सनी और बॉबी के बारे में कहा जा रहा है कि तीनों देओल एक-दूसरे के लिए लकी हैं। बॉबी इस बारे में हंसते हुए कहते हैं, हम ऐसा नहीं सोचते हैं। हम तीनों लकी हैं कि हम साथ हैं। उससे ज्यादा लक क्या हो सकता है? जिंदगी में फिल्म चले या न चले, हमारा साथ रहना जरूरी है। मैं लकी हूं कि मुझे पापा और भैया के साथ फिल्म में काम करने का अवसर मिलता है। हमें एक साथ देखना दर्शकों को भी अच्छा लगता है। हम भविष्य में भी साथ काम करेंगे।
पिता-पुत्र की लोकप्रिय और सफल तिकड़ी ने अपनी अगली फिल्म के बारे में सोचना शुरू कर दिया है। देओल परिवार ने यमला पगला दीवाना के युवा लेखक जसविंदर सिंह बथ पर इसका सीक्वल लिखने की जिम्मेदारी सौंप दी है। बॉबी बताते हैं, हम इसका पार्ट 2 बनाने जा रहे हैं। अपने के बाद हमें तीन साल लगा दोबारा साथ आने में, लेकिन इस बार इतना समय नहीं लगेगा। बस जल्दी से एक अच्छी कहानी हमारे लेखक लिख दें। कहानी अच्छी बननी चाहिए। यदि यमला पगला दीवाना की स्क्रिप्ट अच्छी नहीं होती, तो हम तीनों के रहने से फिल्म नहीं चलती। पापा, भैया और मुझे साथ लेकर कई निर्माता फिल्म बनाना चाहते हैं, लेकिन जब तक कहानी अच्छी नहीं मिलेगी, हम साथ काम नहीं करेंगे। बॉबी की अगली फिल्म होगी अनीस बज्मी की थैंक्यू। यह कॉमेडी फिल्म है। बॉबी बताते हैं, फिल्म थैंक्यू के अलावा मैं अब्बास-मस्तान की प्लेयर फिल्म भी कर रहा हूं। अब्बास-मस्तान तो मेरे घर के लोग हैं। दोनों फिल्मों को लेकर मैं बहुत एक्साइटेड हूं। इस साल यही दो फिल्में आएंगी। मैं और स्क्रिप्ट पढ़ रहा हूं। जब तक मुझे अच्छी स्क्रिप्ट के साथ अच्छी टीम नहीं मिलेगी, मैं कोई फिल्म साइन नहीं करूंगा। क्रिकेट की तरह फिल्म में भी अच्छी टीम का होना बहुत जरूरी है, वरना जीत नहीं मिलेगी।
-रघुवेंद्र सिंह

No comments: