Friday, April 9, 2010

चाहिए ग्लैमर और रोमांस: रुसलान मुमताज

जाने कहां से आई है रुसलान मुमताज की तीसरी फिल्म है। निखिल आडवाणी निर्मित और मिलाप झावेरी निर्देशित इस फिल्म में उन्होंने यंग सुपर स्टार देश की भूमिका निभाई है। पहली दोनों फिल्मों एमपी 3 और तेरे संग में कॉलेज ब्वॉय की भूमिका निभा चुके रुसलान सुपर स्टार की भूमिका को लेकर बेहद उत्साहित हैं। वे कहते हैं, फिल्म जाने कहां से आई है मेरे करियर का टर्निग प्वाइंट साबित हो सकती है। इसमें निखिल आडवाणी ने मुझे एक सुपर स्टार की तरह प्रस्तुत किया है। पहली दोनों फिल्मों से लोगों ने मुझे नोटिस किया था, लेकिन इसमें मुझे देखने के बाद इंडस्ट्री के लोग कहेंगे कि एक और हीरो मिल गया। इस फिल्म के बाद मुझे हिंदी फिल्मों के हीरो वाले रोल मिलेंगे। ऐसी मुझे उम्मीद है।
फिल्म और अपनी भूमिका के बारे में रुसलान बताते हैं, फिल्म जाने कहां से आई है में एक युवक राजेश की कहानी है। राजेश को प्यार नहीं मिलता। वीनस से एक लड़की तारा अपने प्यार की खोज में धरती पर आती है। दोनों के बीच रुकावट बनता है मेरा किरदार। मेरे किरदार का नाम है देश। देश अपनी पहली फिल्म से सुपर स्टार बन गया है। यह किरदार रितिक रोशन से प्रेरित है। रुसलान मेंशन करते हैं, राजेश का किरदार रितेश देशमुख और जैक्लीन फर्नाडिस तारा का किरदार निभा रही हैं।
एमपीथ्री और तेरे संग फिल्मों में लीड रोल कर चुके रुसलान जाने कहां से आई है में पहली बार रितेश देशमुख के साथ सेकेंड लीड में हैं। वे कहते हैं, रितेश सक्सेसफुल एक्टर हैं। मैं उनका फैन हूं। एक वजह यही है कि मैंने यह फिल्म की। दूसरी वजह यह है कि देश का किरदार मुझे अच्छा लगा। फिर यह निखिल आडवाणी की फिल्म है। मैं ना कह ही नहीं सकता था। मैं अपने डिसीजन से खुश हूं। यह फिल्म मेरे लिए री-लॉन्च जैसी है।
जाने कहां से आई है फिल्म करने का अनुभव रुसलान बांटते हैं, बहुत मजेदार अनुभव रहा। रितेश डाउन टु अर्थ हैं। वे कभी स्टार की तरह बिहेव नहीं करते। जैक्लीन फर्नाडिस नेचर की भी बहुत खूबसूरत हैं। फिल्म के निर्देशक मिलाप झावेरी यंग हैं। हम सब सेट पर बहुत मस्ती करते थे। इस फिल्म ने मुझे रितेश, जैक्लीन, मिलाप, सोनल और विशाल जैसे अच्छे दोस्त दिए।
रुसलान की अगली फिल्म निखिल पंचमिया की मस्तंग मामा होगी। वे बताते हैं, यह कॉमेडी फिल्म है। उसमें मैं फिर सोलो हीरो के तौर पर नजर आऊंगा। रुसलान आगे कहते हैं, फिल्म जाने कहां से आई है में मुझे जैसे प्रस्तुत किया गया है, मैं वैसे ही रोल वाली फिल्में करना चाहता हूं। मैं कॉमर्शियल फिल्म करना चाहता हूं, जिसमें खूब ग्लैमर हो, डांस और रोमांस हो।
-रघुवेंद्र सिंह

No comments: