Tuesday, January 5, 2010

मेरी ज़िन्दगी में कोई नहीं है- कंगना राणावत

कंगना राणावत के लिए 2009 मिला-जुला साल रहा। राज-द मिस्ट्री कंटीन्यूज से एक ओर उनकी फिल्मोग्राफी में एक और सफल फिल्म का नाम जुड़ा, जिसके लिए वे बेहद खुश हुईतो दूसरी तरफ ब्वॉयफ्रेंड अध्ययन सुमन से ब्रेकअप के बाद वे फिर से अकेली हो गई। बीते साल ने कंगना को बहुत कुछ सिखाया है। इसने उन्हें और भी प्रोफेशनल बना दिया। पॉजिटिव सोच वाली और मेहनती कंगना इन बातों को भुलाकर उत्साह और नई उम्मीदों के साथ 2010 का स्वागत करने के लिए तैयार हैं। प्रस्तुत है, पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ और नए साल से जुड़ी उम्मीदों के संदर्भ में कंगना से कुछ सवाल..
एक साल पहले और आज की कंगना में काफी बदलाव नजर आ रहा है। अब आप मैच्योरिटी के साथ चीजें हैंडल करने लगी हैं। इस बदलाव की वजह क्या है?
जब मैं फिल्म इंडस्ट्री में आई थी, तब केवल 18 साल की थी। वक्त के साथ ग्रोथ और मैच्योरिटी नॉर्मल बात है। वक्त के साथ इंसान में बदलाव आता ही है। एक्सपीरियंस बहुत कुछ सिखा देता है। यह हर इंसान के साथ होता है।
पहले की अपेक्षा अब आप मीडिया के बीच कम नजर आती हैं, क्यों?
मैंने कभी जान-बूझकर मीडिया के बीच रहने की कोशिश नहीं की। मेरा फोकस हमेशा अपने काम पर रहा है। फिल्म की रिलीज के आसपास मीडिया से ज्यादा इंटरेक्शन होता है। आजकल मैं फिल्मों की शूटिंग में ज्यादा व्यस्त हूं और आउटडोर शेड्यूल ज्यादा है, तो मुंबई में कम ही रहती हूं। इसीलिए मीडिया में मेरी अपियरेंस कम हो गई है.. और कोई बात नहीं है।
इधर फिल्मों में आपकी व्यस्तता अधिक बढ़ गई है। खासकर अध्ययन सुमन से अलगाव के बाद, तो क्या माना जाए कि व्यस्त रहकर आप निजी जीवन के खालीपन को भरने की कोशिश कर रही हैं?
ऐसा कुछ नहीं है। ये फिल्में मैंने कई महीने पहले साइन की थीं। मेरा फोकस इस समय काम पर है और मेरा ध्यान उसी पर लगा है।
आजकल आपकी जिंदगी में कौन है?
कोई नहीं। मैं एकदम खाली हूं।
नए साल में प्रदर्शित होने वाली अपनी फिल्मों के बारे में बताएंगी। उसमें आप क्या नया करने जा रही हैं?
मेरी फिल्म वंस अपॉन अ टाइम इन मुंबई, तनु वेड्स मनु, नॉक आउट, नो प्रॉब्लम आदि की शूटिंग अभी चल रही है। ये फिल्में 2010 में आएंगी। वंस अपॉन अ टाइम इन मुंबई मेरे करियर की पहली पीरियड फिल्म है। तनु वेड्स मनु और नो प्राब्लम कॉमेडी फिल्में हैं। इस जॉनर की फिल्म मैं पहली बार कर रही हूं। मैं बहुत एक्साइटेड हूं। उम्मीद कर रही हूं कि इन फिल्मों में मुझे नए अंदाज में दर्शक स्वीकार करेंगे।
आपकी फिल्म काइट्स को इंटरनेशनल मार्केट में काफी प्रमोट किया जा रहा है। क्या आपको इस फिल्म से इंटरनेशनल लेवल पर आपकी मांग बढ़ने की संभावना दिखती है?
एक आर्टिस्ट के नजरिए से मैं कह सकती हूं कि काइट्स बहुत अच्छी फिल्म है। यह मेरे करियर की महत्वपूर्ण फिल्म भी है। उसके प्रोमोशन और पोजीशनिंग के बारे में प्रोड्यूसर ज्यादा बात कर सकते हैं। मैं इस बारे में कुछ नहीं कह सकती। हां, इतना तय है कि यदि यह सफल होगी, तो मुझे इसका हर तरह से और हर जगह फायदा मिलेगा।
नए साल से क्या उम्मीदें हैं?
मेरी फिल्मों को दर्शक पसंद करें। मुझे अच्छी फिल्मों में काम करने का मौका मिले। मुझे चैलेंजिंग किरदार मिलें। एक कलाकार होने के नाते मैं यही उम्मीदें कर सकती हूं।
-raghuvendra Singh

1 comment:

ab inconvenienti said...

किसी को कोई फर्क भी नहीं पड़ता किसी स्टारलेट की जिंदगी में किसे के होने न होने से