Friday, March 14, 2014

ऑन द सेट्स- टोटल सियापा

अली जफर, यामी गौतम और किरण खेर ने टोटल सियापा फिल्म के सेट पर जमकर सियापा मचाया. रघुवेन्द्र सिंह उनके सियापे के बारे में बता रहे हैं
निर्माता- नीरज पांडे
निर्देशक- ईश्वर निवास
कलाकार- अली जफर, यामी गौतम, किरण खेर, अनुपम खेर
संगीत-गीत- अली जफर
कोरियोग्राफर- गणेश आचार्य
लोकेशन- फिल्मसिटी, मुंबई


कहानी
यह फिल्म पाकिस्तानी रॉकस्टार अमन (अली जफर) की कहानी है, जिसे एक पंजाबी लडक़ी आशा (यामी गौतम) से प्यार हो जाता है. दोनों शादी करने का फैसला करते हैं. आशा अपने पैरेंट्स से मिलवाने के लिए अमन को घर ले आती है. परिजनों को अमन बहुत पसंद आता है, लेकिन जैसे ही उन्हें पता चलता है कि वह पाकिस्तानी है, तो घर में हंगामा मच जाता है. टोटल सियापा एक स्पैनिश फिल्म ओनली ह्यूमन (2004) का आधिकारिक रिमेक है.

क्या सीन है
अली जफर, यामी गौतम और किरण खेर के साथ ईश्वर निवास अपनी फिल्म टोटल सियापा का प्रमोशनल म्यूजिक विडियो टोटल सियापा है तेरा प्यार... शूट कर रहे हैं. इसे लिखा है अली जफर ने. उन्होंने ही इसका संगीत तैयार किया है और आवाज भी दी है.
डांस बेबी डांस
पिछली रात दो बजे तक अली जफर ने अपनी फिल्म तेरे बिन लादेन 2 की शूटिंग की और आज सुबह-सुबह वह टोटल सियापा फिल्म के सेट पर हाजिर हैं. पूरी ऊर्जा के साथ वह अपनी को-स्टार यामी गौतम के साथ रंग-बिरंगे जगमगाते सेट पर डांस स्टेप्स की रिहर्सल कर रहे हैं. गणेश आचार्य दोनों को दिशा-निर्देश दे रहे हैं और ईश्वर निवास मॉनीटर के सामने फ्रेम पर नजर रखे हुए हैं. दरअसल, एक गाने की शूटिंग के दौरान निर्देशक की भूमिका गौण हो जाती है. कोरियोग्राफर के हाथ में निर्देशन का जिम्मा आ जाता है. गणेश माइक संभालते हैं और एक्शन बोलते हैं. दो सौ किलो आंसू, ढाई सौ किलो गम... टोटल सियापा है तेरा प्यार... गीत बजता है और अली-यामी थिरकना शुरू करते हैं. दोनों की केमिस्ट्री लाजवाब है. गणेश को मनमाफिक शॉट तुरंत मिल जाता है. वह खुशी के साथ कहते हैं, ''अली के साथ मैंने चश्मे बद्दूर में काम किया था. उन्हें पता है कि मैं क्या चाहता हूं. वह थोड़े शर्मीले हंै, लेकिन अच्छा डांस कर लेते हैं. यामी के साथ मैं पहली बार काम कर रहा हूं. वह अच्छी डांसर हैं. दोनों के संग मैंने चार-पांच दिन रिहर्सल किया था. एक्चुअली, अली ने बहुत अच्छा गाना कंपोज किया है. जब गाना अच्छा हो, तो डांस करने में मजा आता है." 
केमिस्ट्री कमाल की
यामी अपना सोलो शॉट देने के लिए कैमरे के सामने रूकती हैं और अली मॉनीटर के पास आ जाते हैं. वह आवाज बदलकर यामी-यामी चिल्लाते हैं और उनकी हौसलाअफजाई करते हैं. यामी समझ जाती हैं कि यह शैतानी कौन कर रहा है! वह हंस पड़ती हैं. हम अली से मुखातिब होते हैं. वह कहते हैं, ''पिछले छह महीने कैसे गुजरे हैं, ये न पूछें." दरअसल, गत छह महीनों में अली ने टोटल सियापा और तेरे बिन लादेन 2 के गाने लिखे व कंपोज किए. यामी के बारे में अली बताते हैं, ''बड़ा मजा आया यामी के साथ काम करके. रोजाना आपको दस घंटे किसी को बर्दाश्त करना आसान नहीं होता. इट्स लाइक ए मैरिज विदाउट फिजिकल रिलेशनशिप." यह बात यामी सुन लेती हैं और वह हंसने लगती हैं. ड्राय फ्रूट्स से भरा अपना डिब्बा उठाते हुए यामी पूछती हैं कि मेरे वॉलनट्स कहां गए? मस्ती के अंदाज में अली पूछते हैं, ''कौन से नट्स? खुदा की कसम मैंने नहीं खाए यार..." और वह अपनी हंसी रोक नहीं पाते. कुछ पल बाद हंसी पर नियंत्रण करते हुए अली ने कहा, ''यामी अच्छी इंसान हैं. इनके लिए दिल से इज्जत निकलती है और कोई इमोशन नहीं निकलता है." यह सुनकर यामी खुश हो जाती हैं, ''यह जेनुइन तारीफ है. आएम टच्ड." तभी अली अगली लाइन बोलते हैं, ''लेकिन यामी का ïवाइल्ड साइड किसी ने नहीं देखी है. शायद इन्होंने खुद भी नहीं देखी होगी." यामी पलटकर जवाब देती हैं, ''जिसके लिए होगी, उन्होंने देख ली होगी या देख लेंगे." यामी-अली की इस केमिस्ट्री ने हमें हंसा-हंसाकर लोट-पोट कर दिया. सोचिए, फिल्म में दोनों ने मिलकर क्या धमाल मचाया होगा!
किरण का ऑब्जेक्शन
अली और यामी को कुछ समय पश्चात किरण खेर जॉइन करती हैं. वह फिल्म में यामी की मां का किरदार प्ले कर रही हैं. अपने साथ वह एक अलग प्रकार की एनर्जी लाती हैं. अली-यामी उनकी कंपनी को एंजॉय करते हैं. गणेश आचार्य शॉट लेना शुरू करते हैं. इस शॉट में अली, किरण और यामी के दादाजी, भाई व बहन का किरदार निभाने वाले कलाकार भी मौजूद हैं. कलाकारों के बीच सही को-ऑर्डिनेशन न हो पाने के कारण गणेश को सही शॉट नहीं मिल पा रहा है. एक बार तो किरण खेर के कान में बंदूक की नोंक से ठोकर लग जाती है और वह खुद पर नियंत्रण नहीं रख पातीं. आठवें टेक में गणेश खुश नजर आते हैं. सभी कलाकार मॉनीटर के पास बैठकर चैन की सांस लेते हैं. अली का असिस्टेंट फ्रूट्स का डिब्बा लाकर उन्हें देता है. यह देखकर किरण खेर कहती हैं कि आजकल के लडक़े अपने डायट को लेकर कितने कॉन्शस रहते हैं. पराठे-वराठे कोई खाता ही नहीं है. वह सिक्स पैक एब्स ट्रेंड की खिलाफत करते हुए कहती हैं, ''लड़कियां ऐसे लडक़ों को थोड़े ही पसंद करती हैं, जो दिन-रात अपनी बॉडी देखते रहते हैं. पूरे दिन शूटिंग करने के बाद रात को नौ बजे जिम भागते हैं." यामी उनकी बात से सहमति जताती हैं. उनकी बात इत्मिनान से सुनने के बाद अली कहते हैं, ''मैंने पिछली रात तेरे बिन लादेन 2 के लिए इसी विषय पर एक गाना शूट किया. बहुत मजेदार कॉन्सेप्ट है. आप सबको पसंद आएगा." गणेश कलाकारों से स्टेज पर आने का आग्रह करते हैं. वह अगला शॉट लेने के लिए अब तैयार हैं. वह हमें बताते हैं कि रात के दस बजे तक शूटिंग चलेगी. हम डांस, मस्ती, धमाल और सियापे से भरे इस माहौल से विदा लेते हैं.



No comments: