Saturday, June 4, 2011

टॉर्चर है ये-अक्षय कुमार


कलर्स के लोकप्रिय रफ एंड टफ रियलिटी शो के नए सीजन 'खतरों के खिलाड़ी टार्चर' के साथ एक बार फिर हाजिर हैं खिलाड़ी अक्षय कुमार। खास बात है कि इस बार शो के लगभग सभी स्टंट उन्होंने खुद डिजायन किए हैं. 

सीजन चार में कैसे खिलाड़ी मिले हैं आपको? अनुभव कैसा रहा?
बहुत मजा आया। 'खतरों के खिलाड़ी' सीजन चार है, तो हमने इसका नाम टार्चर रखा है। सारे कंटेस्टेंट का बहुत बुरा हाल हुआ। वे रोए हैं, हंसे हैं, गिरे हैं, खून निकला है, हड्डिया टूटी हैं। सब बहुत कुछ सीख कर निकले हैं। 'खतरों के खिलाड़ी' में पैसा और फेम तो साथ में मिलेगा ही, लेकिन आप बहुत कुछ सीख कर भी जाते हैं। इसका माहौल ठीक वैसा ही है जैसे आर्मी का कैंप होता है, मार्शल आर्ट का कैंप होता है। जहा पर कुछ दिन गुजारने पर आपकी वो हालत होती है कि फिर जिंदगी में आपको किसी भी जगह पर खड़ा कर दें, तो आप हंस कर निकल आएंगे।
शारीरिक और मानसिक में से इस बार कैसी चुनौती ज्यादा थी?
शो के नब्बे प्रतिशत स्टंट मेरे बनाए हुए हैं। करीब चार महीने पहले मैंने शो पर काम शुरू कर दिया था। टॉर्चर है ये। मैंने कंटेस्टेंट का सामना बब्बर शेर से, चीते से बाकायदा करवाया। जितने भी स्टंट इन्होंने किए हैं, सारे केबल फ्री हैं। फ‌र्स्ट और सेकेंड सीजन में मैं इनके शरीर से केबल अटैच रखता था ताकि ये गिर जाएं, तो इन्हें बचा लिया जाए, लेकिन इस बार केबल नहीं रखा है। वे अगर गिरे हैं तो गिरे हैं। दिमाग और शरीर का तालमेल इसमें बहुत जरूरी है। वरना कोई जीत नहीं पाएगा।
पिछले सीजन में आप नही थे. प्रोडक्शन हाउस ने जब दोबारा आपसे सम्पर्क किया तो आपकी प्रतिक्रिया क्या थी? 
पिछले सीजन में इनका जो फारमेट था उसके लिए उनको महिला चाहिए थी. अब इनको मेल चाहिए था. 
आप मानते हैं कि ऐसे रफ एंड टफ शो में पुरुष होस्ट ज्यादा फिट होते हैं?
ऐसा नहीं है। कान्सेप्ट पर डिपेंड करता है। पिछले सीजन में इन्हें महिला चाहिए थी और प्रियका अच्छी तरह फिट हुईं।
क्या अपने प्रोडक्शन हाउस में आप 'खतरों के खिलाड़ी' जैसा रफ एंड टफ शो प्रोड्यूस कर सकते हैं?
जब मैं इस शो में हूं, तो खुद का शो बनाने की क्या जरूरत है? मैं यह शो पैसों के लिए नहीं करता। वैसे तो मुझे और भी बहुत सारे शो ऑफर होते हैं, लेकिन मैंने दो ही चीजों को पकड़ा हुआ है एक कुकिंग और दूसरा स्टंट। ये दोनों चीजें मेरी जिंदगी से जुड़ी हुई हैं। ये शो मैं करता हूं क्योंकि ये मेरा शौक है।
फिल्मों में एक्शन स्टार अक्षय की कमी खल रही है। उसको कब भरेंगे?
मैं अपनी गलती मानता हूं कि एक्शन से कुछ ज्यादा समय से दूर रहा। अब मैं एक फिल्म कर रहा हूं 'रावड़ी राठौड़'। उसमें एक्शन और स्टंट से ऑडियस का दिल बहलाने की पूरी कोशिश रहेगी मेरी।
-रघुवेन्द्र सिह

No comments: