Monday, June 6, 2011

न्यू एंग्री यंग मैन


हिंदी फिल्मों के नए एंग्री यंग मैन कहला रहे हैं सोनू सूद। पुरी जगन्नाथ की फिल्म बुढ्डा.. होगा तेरा बाप में सोनू अंडरव‌र्ल्ड के लोगों का सफाया करने वाले पुलिस अफसर करण मल्होत्रा का किरदार निभा रहे हैं। खास बात यह है कि इस फिल्म में सोनू को हिंदी सिनेमा के पहले एंग्री यंग मैन अमिताभ बच्चन का साथ मिला है। उनके लिए यह उपलब्धि है। वे खुशी जाहिर करते हैं, अमिताभ बच्चन के साथ काम करना मेरा ड्रीम था। वह ड्रीम इस फिल्म में पूरा हो गया। सोनू आगे कहते हैं, बच्चन फैमिली से मेरा कोई न कोई नाता जरूर है। अभिषेक बच्चन के साथ मैंने युवा और ऐश्वर्या राय बच्चन के साथ जोधा अकबर में काम किया था और अब अमिताभ बच्चन के साथ बुढ्डा.. होगा तेरा बाप में काम करने का अवसर मिला।

फिल्म बुढ्डा.. होगा तेरा बाप में सोनू ने अमिताभ बच्चन के बेटे की भूमिका निभाई है। सोनू कहते हैं, बच्चन साहब ने जंजीर में जो काम किया था, वही इस फिल्म में करण करता है। करण के किरदार में एंग्री यंग मैन का टच है। जंजीर में अमित जी और प्राण साहब के बीच जेल के सीन जैसा ही एक दृश्य इसमें मेरे और अमित जी के बीच है। उसमें मैं बच्चन साहब के सामने ऊंची आवाज में बात कर रहा हूं। बच्चन साहब के सामने ऊंची आवाज में बात करना मेरे लिए बहुत बड़ी चुनौती थी।
अमिताभ बच्चन के साथ काम करने का मौका पाकर सोनू बेहद खुश हैं। वे कहते हैं, अमित जी सेट पर बेहद अनुशासित और काम के प्रति समर्पित रहते हैं। काम को लेकर वे हमेशा उत्साहित रहते हैं। अब मुझे समझ में आ गया है कि वे इस मुकाम पर क्यों हैं? बुढ्डा.. की शूटिंग के दौरान मुझे उन्हें करीब से जानने का मौका मिला। उनसे मुझे सीखने को भी बहुत मिला। सोनू आगे कहते हैं, अमितजी, काम के प्रति मेरा डेडीकेशन देखकर बहुत खुश हुए। वे मुझे प्रोत्साहित करते रहते थे। बुढ्डा.. होगा तेरा बाप फिल्म के बारे में सोनू कहते हैं, यह बहुत एंटरटेनिंग फिल्म है। इसमें ऐक्शन है और रोमांस भी। बुढ्डा.. होगा तेरा बाप फिल्म के बारे में प्रचारित किया जा रहा है कि इसमें अमिताभ बच्चन अपने एंग्री यंग मैन के पुराने अंदाज में लौट रहे हैं। प्रचार में उनकी पुरानी फिल्मों के लोकप्रिय संवादों का इस्तेमाल किया जा रहा है। सोनू कहते हैं, उस प्रचार से यह न समझें कि फिल्म उस तरह की है। वह फिल्म का एक एंगल जरूर है, लेकिन फिल्म की कहानी बहुत अलग है। बुढ्डा.. होगा तेरा बाप के बाद सोनू की अगली फिल्म होगी रजनीकांत के साथ राणा और तब्बू के साथ मैक्सिमम।
-रघुवेंद्र सिंह 

No comments: