Thursday, June 9, 2011

सेफ गेम नहीं खेल रही हूं-असिन


गजनी के बाद अब 'रेडी' के रूप में असिन के हिस्से एक और बड़ी सफल फिल्म जरूर आ गई है, लेकिन हिंदी फिल्मों में दमदार अभिनेत्री की पहचान के लिए अभी तक उनका संघर्ष जारी है। उन्हें औसत दर्जे की अभिनेत्री माना जा रहा है। असिन कहती हैं, 'तीन फिल्मों के आधार पर मुझे जज करना बहुत जल्दबाजी होगी। अभी तो मैंने कॅरियर शुरू किया है।'

असिन ने अब तक जिन हिंदी फिल्मों में काम किया है, वे उनके नाम से नहीं बल्कि उनके नायक रहे स्टार कलाकारों के नाम से याद की जाती हैं। 'गजनी' का जिक्र होते ही आमिर खान, 'लंदन ड्रीम्स' से अजय देवगन और 'रेडी' से सलमान खान की छवि दर्शकों के जेहन में बैठ चुकी है। असिन इन फिल्मों का हिस्सा भर मानी जाती हैं। असिन तर्क देती हैं, 'हमारे यहां कमर्शियल सिनेमा मेल ओरिएंटेड है। साउथ की फिल्म इंडस्ट्री में भी ऐसा ही है। मैं अभी ऐसी फिल्में स्वीकार कर रही हूं, क्योंकि मैं दर्शकों के बड़े समूह तक पहुंचना चाहती हूं। दूसरी अभिनेत्रियों की तरह मैं भी फीमेल ओरिएंटेड फिल्में करना चाहती हूं। जिस दिन मेरी पोजीशन हिंदी फिल्मों में स्ट्रांग हो जाएगी, उस दिन मैं वैसी फिल्में जरूर करूंगी।'
असिन की अगली फिल्म अक्षय कुमार के साथ 'हाउसफुल 2' होगी। असिन कहती हैं, 'मैं सेफ गेम नहीं खेल रही हूं। यदि फिल्म में स्टार होता है, तो उसकी सफलता और असफलता का क्रेडिट उसे दिया जाता है, लेकिन यह भी सच है कि फिल्म की असफलता और सफलता का असर फिल्म से जुड़े दूसरे लोगों पर भी पड़ता है।'
-रघुवेन्द्र सिंह

No comments: