Tuesday, December 16, 2008

केतन मेहता ने लांच की रंग रसिया आर्ट प्रतियोगिता | खबर

मुंबई। फिल्मकार केतन मेहता ने सोमवार की शाम यहां अपनी नई फिल्म रंग रसिया की थीम पर केंद्रित रंग रसिया-फ्रीडम ऑफ एक्सप्रेशन आर्ट प्रतियोगिता की घोषणा की।
इस प्रतियोगिता मेंदेश भर के स्थापित एवं नए कलाकार हिस्सा ले सकते हैं। केतन मेहता ने बताया, मेरी फिल्म रंग रसिया 19वीं शताब्दी के प्रतिष्ठित भारतीय पेंटर राजा रवि वर्मा के जीवन पर आधारित है। उनकी सोच, कला और दूरगामी दृष्टिकोण को 21वीं शताब्दी के नए कलाकारों तक पहुंचाने के उद्देश्य से फ्रीडम ऑफ एक्सप्रेशन आर्ट प्रतियोगिता लांच की गई है। फिल्म की वेबसाइट रंगरसिया डाट काम में एन्ट्री करके देश का कोई भी व्यक्ति हिस्सा ले सकता है। इस प्रतियोगिता के विजेता को आगामी 15 मार्च को एक भव्य कार्यक्रम में 25 लाख रूपए की राशि प्रदान की जाएगी।
उल्लेखनीय है, केतन मेहता, भवानी भवाई, मिर्च मसाला, माया मेमसाब, सरदार और मंगल पांडे जैसी चर्चित फिल्मों के लिए जाने जाते हैं। उनकी नई फिल्म रंग रसिया में रणदीप हुडा और नंदना सेन प्रमुख भूमिका में हैं। यह फिल्म अब तक लंदन फिल्म समारोह एवं न्यूयार्क फिल्म समारोह जैसे अंतरराष्ट्रीय फिल्म समारोहों में खूब सराहना बटोर चुकी है। केतन मेहता के मुताबिक आगामी जनवरी माह में यह फिल्म भारत में प्रदर्शित होगी।
-रघुवेंद्र सिंह

No comments: