Thursday, December 18, 2008

फटे कपड़े पहन, लाठी थामेंगे अभिषेक | खबर

मुंबई। प्रसिद्ध फिल्मकार मणिरत्नम की नई फिल्म रावण में अभिषेक बच्चन दाढ़ी-मूंछ बढ़ाए, फटा-पुराना काला चद्दर ओढ़े, हाथ में लाठी लिए जंगल में जानवरों के बीच दिखेंगे। अभिषेक को इस तरह की भूमिका में दुनिया पहली बार देखेगी।
यूनिट के एक सदस्य के मुताबिक, मणिरत्नम की फिल्म रावण का पौराणिक महाकाव्य रामायण से कोई नाता नहीं है। यह अलग किस्म की फिल्म है। अभिषेक बच्चन एवं रवि किशन फिल्म में बहुत दिलचस्प भूमिका में हैं। मणिरत्नम की मांग पर अभिषेक ने अपनी भूमिका के लिए काफी वजन घटाया है। उनके किरदार का नाम मितरिन है। उन्होंने अपनी दाढ़ी एवं मूंछ भी बढ़ायी है। उनका लुक अनोखा है। शूटिंग के दौरान उन्हें अधिक मेकअप नहीं लगाया जाता, क्योंकि उन्हें सांवला दिखाया गया है। अभिषेक की फिल्म में खास बॉडी लैंग्वेज है। उनके चलने-फिरने, उठने-बैठने एवं बातचीत करने का तरीका बहुत अनूठा है।
उल्लेखनीय है, गुरू की सफलता के बाद मणि रत्नम अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय बच्चन को रावण में एक बार फिर साथ पेश कर रहे हैं। उनके अलावा फिल्म में गोविंदा, रवि किशन एवं साउथ के कलाकार विक्रम मुख्य भूमिका में हैं। अभिनेता रवि किशन कहते हैं, मैं और अभिषेक फिल्म में छोटी जाति के युवक की चुनौतीपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं। हमें अपनी भूमिकाओं के लिए बहुत मेहनत करनी पड़ रही है। अभी हम केरल के जंगल में शूटिंग कर रहे हैं। मणि सर कुछ दृश्यों की शूटिंग ऊटी और भोपाल में भी करेंगे। मार्च माह तक फिल्म की शूटिंग पूरी हो जाएगी। बता दें, रावण की शूटिंग हिंदी के अलावा तमिल में भी साथ-साथ की जा रही है।
-रघुवेंद्र सिंह

No comments: