Friday, March 6, 2009

आईफा से नहीं जुड़ेगा आतंकवाद का मुद्दा | खबर

मुंबई। इंटरनेशनल इंडियन फिल्म अकादमी (आईफा) के ब्रांड अंबेसडर अमिताभ बच्चन ने शुक्रवार सुबह पहला वोट डालकर दसवें आईफा पुरस्कार की वोटिंग लाइन का शुभारंभ किया।
आईफा के दस साल पूरे होने पर उन्होंने खुशी व्यक्त की। अमिताभ बच्चन के मुताबिक, यह आईफा का दसवां साल है। हम बेहद खुश एवं उत्साहित हैं। आईफा न केवल भारतीय सिनेमा को विश्व स्तर पर खूबसूरती से पेश कर रहा है, बल्कि यह विदेशी एवं भारतीय सिनेमा के बीच पुल का काम कर रहा है। आईफा भारतीय टैलेंट को विश्व में पहचान भी दिला रहा है। साथ ही, ग्लोबल वार्मिग जैसी वैश्विक समस्या के प्रति दुनिया का ध्यानाकर्षण करने के साथ लाइटिंग लैम्प फॉर विलेजेज जैसे सामाजिक कार्यो में सहभागिता दर्शा रहा है। गौरतलब है, इस साल आईफा पुरस्कार समारोह आगामी जून माह में 11 से 13 तारीख को आयोजित होगा। अभी तक समारोह स्थल का चयन नहीं हो सका है। अमिताभ बच्चन के मुताबिक, दसवें आईफा पुरस्कार समारोह को खास बनाने की दिशा में हमारी टीम काम कर रही है। उस बारे में अभी जानकारी नहीं दे सकते। वे सरप्राइज होंगे। इस माह के अंत तक हम आईफा के लिए स्थान का चयन कर लेंगे। आईफा के लिए ऐसी जगह का चयन करेंगे, जहां इस तरह का कार्यक्रम कभी नहीं हुआ होगा। इस संबंध में हम फिल्म इंडस्ट्री की रूचि का ख्याल रखेंगे। आतंकवाद जैसे गंभीर मुद्दे को आईफा से जोड़ने के संदर्भ में अमिताभ बच्चन ने कहा कि आतंकवाद संवेदनशील मुद्दा है। इसके बारे में सरकार को सोचना चाहिए। इस वक्त यह देश एवं विश्व के लिए बहुत खतरनाक साबित हो रहा है।

अमिताभ बच्चन पिछले दस सालों से आईफा के ब्रांड अंबेसडर हैं। आईफा के साथ अपने दस साल के जुड़ाव पर उन्होंने कहा, आज मैं सम्मानित महसूस कर रहा हूं कि आईफा ने मुझे अपना ब्रांड अंबेसडर चुना। जिस प्रोफेशन को 50-60 साल पहले अच्छी नजर से नहीं देखा जाता था, आज उसे विश्व स्तर पर पहचान मिल चुकी है। आज हमारे टैलेंट को लोग नोटिस कर रहे हैं और सम्मानित कर रहे हैं। इंडस्ट्री की यह उन्नति देखकर मुझे खुशी होती है और गर्व होता है कि मैं फिल्म इंडस्ट्री का हिस्सा हूं। ज्ञात हो, दसवें आईफा पुरस्कार की वोटिंग लाइन के उद्घाटन के मौके पर अमिताभ बच्चन एकदम नए लुक में नजर आए। उन्होंने अपनी लोकप्रिय फ्रेंच कट दाढ़ी हटा दी है। अमिताभ ने बताया कि उन्होंने अपनी दाढ़ी फिल्म पा के लिए हटायी है। पा में उनका खास लुक दर्शकों को देखने को मिलेगा। पिछले एक सप्ताह से वे पा की शूटिंग दिन-रात कर रहे हैं। देर रात तक शूटिंग करने की वजह से ही वे आज इवेंट में दो घंटे देर पहुंचे थे।
-रघुवेंद्र सिंह

No comments: