Monday, April 18, 2011

आगे क्या होगा रामा रे..


पहली फिल्म से सफलता का स्वाद चखने वाले अभिनेता-अभिनेत्रियों के समक्ष दूसरी फिल्म साइन करना बहुत बड़ी चुनौती होती है। वन फिल्म वंडर बनने का भय उन्हें लगा रहता है। पिछले साल की सनसनी रणवीर सिंह, सोनाक्षी सिन्हा, अली जफर, रजत बरमेचा की दूसरी फिल्म कौन सी होगी और उसमें वे किस अंदाज में होंगे? एक नजर..।

चकमा देंगे रणवीर : फिल्म बैंड बाजा बारात से रातोंरात स्टार बने रणवीर सिंह की दूसरी फिल्म होगी लेडीज वर्सेज रिकी बहल। इसमें वे कॉन आर्टिस्ट रिकी बहल का रोल कर रहे हैं। इसमें रणवीर और अनुष्का शर्मा की जोड़ी को यशराज बैनर दोबारा पेश कर रहा है। इसके निर्देशन बैंड बाजा बारात वाले मनीष शर्मा हैं। अपनी दूसरी फिल्म के बारे में रणवीर उत्साह से बताते हैं, रिकी बहल लड़कियों को चकमा देकर उनके पैसे लेकर भाग जाता है। मैं खुश हूं कि बैंड बाजा बारात की टीम इसमें भी है। गौरतलब है कि लेडीज वर्सेज रिकी बहल दिसंबर में रिलीज होगी। रणवीर को यकीन है कि इस फिल्म से वे बैंड बाजा बारात की सफलता दोहराएंगे।

अली की दुल्हन : पाकिस्तान के पॉप स्टार अली जफर की पहली फिल्म तेरे बिन लादेन की सफलता के तुरंत बाद यशराज बैनर ने उन्हें साइन कर लिया। उनकी दूसरी फिल्म मेरे ब्रदर की दुल्हन है। यह त्रिकोणीय प्रेम कहानी है। इस फिल्म में अली के साथ इमरान खान और कट्रीना कैफ हैं। अली इसमें इमरान के बड़े भाई की भूमिका में हैं। उनकी होने वाली पत्नी यानी कट्रीना से इमरान को प्यार हो जाता है। यशराज जैसे प्रतिष्ठित बैनर की दूसरी फिल्म पाकर अली को यकीन है कि उन्हें बॉक्स ऑफिस पर फिर सफलता मिलेगी। उनके अनुसार, फिल्म मेरे ब्रदर की दुल्हन रोमांटिक कॉमेडी है। मैं लकी हूं कि यशराज ने मुझे अपने प्रोडक्शन में मौका दिया। उम्मीद करता हूं कि लोगों को इसमें भी मेरा काम पसंद आएगा। गौरतलब है कि तेरे बिन लादेन फिल्म में लादेन की भूमिका निभाकर चर्चा में आए प्रद्युम्न सिंह ने भी दूसरी फिल्म साइन कर ली है। उनकी दूसरी फिल्म के सेरा सेरा के बैनर तले आ रही है जरा हटके जरा बचके।

सोनाक्षी को अक्षय का साथ : पिछले साल की नई अभिनेत्रियों में सोनाक्षी सिन्हा सबसे हॉट साबित हुई हैं। दबंग फिल्म में उनकी खूबसूरती और अभिनय की सबने तारीफ की। परिणाम यह हुआ कि उनके पास बड़े बैनर की फिल्मों के ऑफर की बाढ़ आ गई। सोनाक्षी ने जोकर, हाउसफुल 2, रेस 2, किक और कमल हासन के साथ एक फिल्म साइन की है। सोनाक्षी की मानें तो उनकी दूसरी फिल्म जोकर होगी। खास बात यह है कि जोकर थ्रीडी फिल्म है। शिरीष कुंदर निर्देशित इस फिल्म में सोनाक्षी अक्षय कुमार के साथ हैं। सोनाक्षी फिल्म के बारे में बताने से बचते हुए कहती हैं, यह न तो सर्कस के जोकर की कहानी है और न ही किसी सुपरमैन की। लोग सब्र करें। समय आने पर मैं फिल्म के बारे में भी बताऊंगी। गौरतलब है कि सोनाक्षी की तरह ही पिछले साल वीर फिल्म में सलमान खान के साथ जरीन खान ने डेब्यू किया था। जरीन दोबारा सलमान की नई फिल्म रेडी के एक आइटम सांग में नजर आएंगी।

उड़ान के रजत : रजत बरमेचा को पिछले साल की एक बड़ी खोज माना जा रहा है। उड़ान फिल्म में रोहन की भूमिका के लिए उनकी जमकर सराहना हुई। कान फिल्म समारोह में भी लोगों ने उनके काम की तारीफ की। रजत की दूसरी फिल्म का इंतजार दर्शकों को ही नहीं, बल्कि फिल्म बिरादरी के लोगों को भी उत्सुकता से है। वे कहते हैं, मुझे अभी तक कोई ऐसी स्क्रिप्ट नहीं मिली जिसके लिए मैं हां कहूं। उड़ान यदि आपकी पहली फिल्म हो, तो दूसरी फिल्म साइन करना बहुत बड़ी चुनौती होती है। हां, मैंने शैतान फिल्म में एक मेहमान भूमिका निभाई है। गौरतलब है कि बिजॉय नाम्बियार निर्देशित इस फिल्म में राजीव खंडेलवाल और कल्कि कोचलिन मुख्य भूमिका में हैं और यह मई में रिलीज होगी।

दक्षिण के कलाकार : तमिल फिल्मों के स्टार सूर्या ने रामगोपाल वर्मा की फिल्म रक्त चरित्र को हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में आने के लिए चुना, तो दक्षिण भारत की फिल्मों के सुपरस्टार विक्रम ने मणिरत्नम की फिल्म रावण को, लेकिन दोनों को हिंदी फिल्म के दर्शकों ने स्वीकार नहीं किया। रक्त चरित्र और रावण असफल हो गई। विद्या बालन की चचेरी बहन प्रियमणि रावण में छोटी भूमिका में तो रक्त चरित्र में लंबे किरदार में दिखीं। विवेक ओबराय ने उनकी तुलना स्मिता पाटिल तक से की। इसके बावजूद प्रियमणि को दक्षिण लौटना पड़ा। ऐसा ही हश्र रहा तृषा और पद्मप्रिया का। दक्षिण भारतीय फिल्मों की शीर्ष अभिनेत्री तृषा की खत्र मीठा और पद्मप्रिया की स्ट्राइकर फ्लॉप हो गई। हिंदी फिल्मों में करियर संवारने का उनका सपना चकनाचूर हो गया।
-रघुवेंद्र सिंह 

No comments: