Thursday, April 16, 2009

आत्मकथा लिखेंगी किरण खेर | खबर

मुंबई। लोकप्रिय चरित्र अभिनेत्री किरण खेर अपने जीवन को पुस्तक में समेटने जा रही हैं। उन्होंने आत्मकथा लिखने का फैसला किया है।
किरण खेर ने कहा कि, मैं अपनी आत्मकथा लिखने जा रही हूं। मैं पिछले कई महीने से इस बारे में विचार कर रही थी, लेकिन अब मैंने इसकी शुरूआत करने का फैसला किया है। मेरी आत्मकथा अंग्रेजी भाषा में होगी। मैं अंग्रेजी में अपनी भावनाओं को सही तरीके से व्यक्त कर सकती हूं। मैं आत्मकथा में अपने जीवन को ईमानदारी से उद्घाटित करूंगी।
उल्लेखनीय है, किरण खेर गत पच्चीस वर्षो से अभिनय में सक्रिय हैं। उन्हें रितुपर्णो घोष की बंगाली फिल्म बाड़ीवाली के लिए वर्ष 2000 में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार से सम्मानित किया जा चुका है। किरण खेर के पति अनुपम खेर ने कुछ वर्ष पहले अपनी आत्मकथा लिखने का फैसला किया था, लेकिन कुछ कारणों से वे लिख न सके। बाद में उन्होंने अपने जीवन पर आधारित नाटक कुछ भी हो सकता है लिखा। पिछले कुछ वर्षो से वे देश-विदेश में उस नाटक का सफलता से मंचन करते रहे हैं।
-रघुवेन्द्र सिंह

No comments: