Wednesday, August 19, 2009

अच्छा लगता है सिंपल दिखना: सोहा | फैशन

सोहा अली खान ने बिग स्क्रीन पर विभिन्न किरदार निभाए हैं और हमेशा उन किरदारों के अनुरूप परिधान पहने हैं। रिअॅल लाइफ में वे किस तरह के कपड़े पहनना पसंद करती हैं और फैशन के बारे में वे क्या सोचती हैं? जानिए उन्हीं से..
किस परिधान में सहज महसूस करती हैं?
मैं फॉर्मल कपड़ों में सहज महसूस करती हूं। मुझे जींस और टी-शर्ट पहनना अधिक पसंद है।
आप किन फैशन डिजाइनरों के कपड़े पहनना पसंद करती हैं?
सब्यसांची, गौरी-नयनिका, शांतनु-निखिल, रितु कुमार और तरुण तहिलियानी मेरे फेवरेट फैशन डिजाइनर हैं। मैं अधिकतर इन्हीं के डिजाइन किए कपड़े पहनती हूं।
आपके वार्डरोब में ब्रांडेड कपड़े अधिक हैं या नॉन ब्रांडेड?
मैं ब्रांडेड कपड़ों के पीछे नहीं भागती। मैं बेहद सोच-समझकर खरीदारी करती हूं। मेरे वार्डरोब में हर तरीके के कपड़े हैं। मैं लेवल देखकर पैसे नहीं खर्च करती।
मां शर्मिला टैगोर की तरह क्या आपको भी साडि़यां पसंद हैं?
जी हां, लेकिन मेरे वार्डरोब में साडि़यां नहीं हैं। मां के पास साडि़यों का बहुत बड़ा कलेक्शन है। मैं उन्हीं की साडि़यां पहनकर कार्यक्रमों में जाती हूं।
किस रंग के परिधान आपको अधिक पसंद हैं?
मैं पीले रंग के सिवाय हर रंग के कपड़े पहनती हूं। मेरी स्किन पीली है। यदि मैं पीले रंग का कपड़ा पहनती हूं, तो अजीब लगता है।
क्या आपको गहने, पर्स और घडि़यों का शौक है?
मुझे गहने, घड़ी, पर्स और बेल्ट का जरा भी शौक नहीं है। मेरे पास सिर्फ एक बैग और एक ब्राउन कलर की चप्पल है। उसे मैं हमेशा पहनती हूं। यदि आप गौर करेंगे, तो मेरी प्रत्येक फिल्म में ब्राउन चप्पल आपको जरूर दिखेगी। मुझे ब्राउन चप्पल ही भाती है।
आपकी मां फैशन के लिए जानी जाती हैं। क्या उनसे टिप्स लेती हैं?
वे जब भी मुंबई आती हैं, मेरा वार्डरोब जरूर देखती हैं। उसके बाद कहती हैं, ये ड्रेस फेंको, आउट ऑफ फैशन हो गई है, वो ड्रेस मंगवाओ, तुम पर फबेगी। उन्हें हर चीज मैचिंग की चाहिए। मैं सुस्त हूं। मैं दस मिनट पहले तय करती हूं कि क्या पहनना है।
आपको मेकअप करना पसंद है?
बिल्कुल नहीं। मैं शूटिंग के समय या फिर किसी फंक्शन में ही मेकअप करके जाती हूं। मुझे सिंपल दिखना अच्छा लगता है।
पश्चिमी और भारतीय परिधानों में आप किसे ज्यादा पसंद करती हैं?
मैं अवसर के हिसाब से कपड़े पहनती हूं। मैं जिसमें आराम महसूस करती हूं, वही कपड़े पहनती हूं।
प्रशंसकों को फैशन के बारे में कोई सुझाव देना हो, तो क्या कहेंगी?
मुझे फोलो न करें। फैशन के मामले में अपने फैसले खुद लें। दूसरों की नकल न करें।
-raghuvendra singh

No comments: