Tuesday, August 25, 2009

हौसला दिखाने को बेताब हसीनाएं

कलर्स के लोकप्रिय रिअॅलिटी शो फीयर फैक्टर खतरों के खिलाड़ी के दूसरे सीजन में साउथ अफ्रीका के खूबसूरत शहर केप टाउन में 13 खूबसूरत हसीनाएं अपने साहस से सभी को चौंकाने आ रही है। महागुरु की भूमिका में अक्षय कुमार उनमें हर एडवेंचर को पूरा करने का हौसला जगाएंगे।
फीयर फैक्टर इस बार शामिल सेलेब्रिटीज अपने क्षेत्र में खास पहचान रखती है। छोटे पर्दे से शोहरत की दुनिया में कदम रखने वाली मंदिरा बेदी ने व‌र्ल्ड कप की एक्सट्रा इनिंग्स से पॉपुलैरिटी के मुकाम को छुआ। टीवी एक्ट्रेस रूपाली गांगुली बिग बॉस के घर में भी रह चुकी है। रूपाली कहती है, मैं निजी जीवन में एडवेंचरस नहीं हूं। मैं भावुक हूं। छोटी-छोटी बातें मेरे दिल को लग जाती हैं और मेरी आंखों में आंसू जाते हैं। फीयर फैक्टर में लोग मेरा नया अंदाज देखकर दंग रह जाएंगे। श्वेता साल्वे मॉडलिंग के साथ ही लिपस्टिक, किटी पार्टी और लेफ्ट राइट लेफ्ट जैसे कई धारावाहिकों में अभिनय कर चुकी है।
मॉडलिंग से जुड़ी शोनाली नागरानी मिस इंडिया इंटरनेशनल 2003 में रनर अप रह चुकी है। शोनाली बताती है, ऐसे मुझे स्टंट का मौका मिला, ये बड़ी बात है। गाड़ी के साथ खाई में फेकने की कोशिश वाला स्टंट मेरे लिये बहुत कठिन था। एक तरफ खाई थी, तो दूसरे तरफ बुलडोजर। यह शो मेरे जीवन का बेस्ट शो है। सलमान खान के साथ किए एड से चर्चा में आयीं सुषमा रेड्डी ने चॉकलेट, डीप डार्क सीक्रेट, चुप चुपके और डॉन द चेज..में अभिनय किया है। मशहूर मॉडल कैरल ग्रेसियस कहती है, मैंने लाइफ में कभी स्टंट नहीं किए। अंडरवाटर और फ्लाइंग के दौरान मुझे पता चला कि मैं फिजीकली कितनी स्ट्रांग हूं।
जेसी रंधावा चर्चित माडल है। रोजा कैटलानो अभिनेता सैफ अली खान की एक्स गर्ल फ्रेंड के तौर पर चर्चा में आयीं। देशद्रोही में आइटम नंबर से वह बॉलीवुड में कदम रख चुकी है। पिया त्रिवेदी मॉडल होने के साथ ही चैनल वी में वीजे रह चुकी हैं। पिया कहती है कि बचपन से मुझे एडवेंचर से बहुत लगाव था। मैं पहले ही स्टंट से बहुत डरी हुई थीं, पर अक्षय ने मुझमें हौसला जगाया। अब तो मैं अक्षय की फैन बन गयी हूं। नौहीद सायरसी मॉडल है। म्यूजिक एल्बम पिया बसंती से चर्चा में आयी नौहीद वीजे भी रही है। नौहीद कहती हैं, मैं एडवेंचरस हूं। यह अलग बात है कि मेरे चेहरे पर वह दिखता नहीं है। इस शो में दर्शक रीयल नौहीद को देखेंगे और उम्मीद है कि शो के बाद मुझे मिलने वाली भूमिकाओं में बदलाव आएगा।
सोनिका कालीरमन खेल जगत से जुड़ी है। रेस्लर सोनिका कहती है, आजकल क्रिकेट, फुटबाल, टेनिस आदि खेलों के खिलाड़ी हमेशा मीडिया में रहते हैं, जिससे उनके खेल को लोकप्रियता मिलती है। मैं कुश्ती प्रमोट करने के इरादे से इस शो में आई हूं। अनुष्का मनचंदा सिंगर, मॉडल और वीजे है। फिल्म गोलमाल के टाइटल गीत से धूम मचाने वाली अनुष्का कहती है, मैं शो में इसलिए गई ताकि अपने बच्चों को बता सकूं कि मैंने खतरनाक शो भी किए हैं। मैं शो का अनुभव कभी नहीं भूल पाऊंगी। खासकर वे पल जब अक्षय कुमार स्टंट करने से पहले मुझसे कहते थे कि गाना गाओ। उन्होंने शो में मेरा नाम अंकुश रखा था। ब्रूना अब्दुल्ला मॉडल वीजे है। मॉडलिंग के साथ ही बॉलीवुड में दखल दे चुकीं ब्रूना फिल्म कैश में आइटम डांस से चर्चा में आयीं।

-raghuvendra singh

No comments: