Friday, August 21, 2009

लोग मुझसे जलते हैं: राखी सावंत | मुलाकात

जनवरी, 2009 में टोरंटो के व्यवसायी इलेश परूजनवाला ने मुंबई में किऑन इंटरनेशनल फिल्म एकेडमी शुरू की। अप्रैल में उन्हें पता चला कि फिल्म इंडस्ट्री की चर्चित आइटम गर्ल राखी सावंत स्वयंवर रचाने जा रही हैं, तो उन्होंने शो में हिस्सा लिया। वे शो के सबसे रईस प्रतियोगी थे। राखी ने शो के सोलह प्रतियोगियों को ठुकराते हुए उन्हीं से सगाई की, लेकिन वे उनके साथ सात फेरे लेंगी या नहीं, यह न तो वे जानती हैं और न ही उनके मंगेतर इलेश। चर्चा है कि राखी और इलेश के बीच दो साल तक साथ रहने का अनुबंध हुआ है। तब तक राखी इलेश को उनका बिजनेस स्थापित करने में मदद करेंगी। वे स्कूल में क्लास लेने भी जाएंगी। फिलहाल, राखी और इलेश एक नए रिअॅलिटी शो पति-पत्नी और वो में बिजी हैं। प्रस्तुत है राखी सावंत से बातचीत..।
आपने इलेश को ही जीवनसाथी क्यों चुना?
इलेश औरतों की इज्जत करते हैं। वे समझदार हैं। उनके पास अच्छी फैमिली है और सबसे बड़ी बात यह है कि वे मुझसे प्यार करते हैं, इसलिए मैंने उन्हें चुना। वे टोरंटो के हैं, इसलिए मैंने उन्हें जीवनसाथी नहीं चुना। मेरे पास पैसे की कमी नहीं है। मैं आत्मनिर्भर हूं। वे मेरा खयाल रखते हैं।
करियर को आगे बढ़ाना है, इसलिए शादी में देर कर रही हैं?
मुझे अपने करियर को लेकर टेंशन नहीं है। मैं तो सगाई के दिन ही इलेश से शादी करने के लिए तैयार थी, लेकिन उन्होंने शादी करने से मना किया। इलेश ने कहा कि वे मुझे जानने और समझने के लिए और वक्त चाहते हैं। मुझे लगा कि उन्हें वक्त देना चाहिए। मैं शादी भी दुनिया के सामने ही करूंगी। फिलहाल, हम दोनों ने तय नहीं किया है कि कितने महीने या कितने साल बाद शादी करेंगे।
सगाई के बाद खुद को कितनी जिम्मेदार महसूस कर रही हैं?
मुझमें कोई बदलाव नहीं आया है। मैं पहले की तरह ही काम करूंगी। आइटम सॉन्ग करूंगी। इलेश और उनके परिवार को कोई आपत्ति नहीं है। हां, पहले मैं अकेली थी। अब मुझे परिवार मिल गया है। उनका खयाल रखने की जिम्मेदारी मुझ पर आ गई है। मैं जल्द ही टोरंटो जाऊंगी।
आपने शादी न करने की कसम खा ली थी। रिअॅलिटी शो में सोलह पुरुषों को करीब से देखने के बाद क्या पुरुषों के प्रति आपकी धारणा बदली है?
पुरुषों के बारे में तो आप ऐसे कह रहे हैं, जैसे मेरी लाइफ में कई पुरुष आए हैं! मेरी लाइफ में सिर्फ एक पुरुष था। सच है कि अभिषेक से अलग होने के बाद मैंने कहा था कि मैं शादी नहीं करूंगी, लेकिन मैं जिंदगी भर अकेली नहीं रह सकती थी। शो में इलेश अच्छे थे, मैंने उन्हें चुना। पुरुष बिरादरी के बारे में मैं कमेंट नहीं करना चाहती।
क्या आपके और इलेश के बीच दो साल साथ रहने का अनुबंध साइन हुआ है?
यह कोरी अफवाह है। जो लोग मुझसे जलते हैं, वे इस तरह की फालतू बातें कह रहे हैं। हमने कोई अनुबंध साइन नहीं किया है। मैंने अपनी मर्जी से इलेश को जीवनसाथी चुना है। लोग तो यह भी कह रहे थे कि मैं शो छोड़कर भाग जाऊंगी, किसी से शादी नहीं करूंगी। मैं नौटंकी कर रही हूं, लेकिन वह सब झूठ साबित हुआ न! ठीक वैसे ही, एक दिन यह बात भी झूठी निकलेगी।
करियर को लेकर आपकी क्या योजना है?
मेरी नई फिल्म दिल बोले हडि़प्पा आने वाली है। उसमें मैं रानी मुखर्जी के साथ चौके-छक्के लगाती दिखूंगी। मैंने सगाई की है, शादी नहीं। यह मत सोचिए कि मैं छुट्टी लेकर घर बैठ जाऊंगी। मैंने बहुत मुश्किल से इंडस्ट्री में जगह बनाई है, इतनी आसानी से नहीं जाऊंगी।
-raghuvendra singh

3 comments:

रंजना said...

Rochak !!!!

कविता said...

Sahi kaha bahenji.
Think Scientific Act Scientific

Pt.डी.के.शर्मा"वत्स" said...

अक्सर महान लोगों से भी जलने वाले कुछ लोग होते ही हैं:)