Sunday, October 12, 2008

ऐश्वर्या फिर देंगी योद्धा का साथ

[रघुवेंद्र सिंह]
चर्चित फिल्म जोधा-अकबर में वीर योद्धा अकबर बने रितिक रोशन का साथ देने के बाद ऐश्वर्या राय बच्चन अब बिग स्क्रीन पर एक नए योद्धा के साथ चहलकदमी करती नजर आएंगी। दिलचस्प बात यह है कि वह योद्धा उनके पति अभिषेक बच्चन हैं। जी हां, अभिषेक-ऐश्वर्या की जोड़ी को फिल्म गुरू में पेश कर चुके फिल्मकार मणिरत्नम इन दोनों को लेकर नई फिल्म रावण बना रहे हैं। अब शीर्षक रावण से आप यह मत समझिएगा कि यह फिल्म रामायण के खलनायक रावण की जिंदगी से प्रेरित है।
प्राप्त जानकारी के मुताबिक, मणिरत्नम की फिल्म रावण का रामायण महाकाव्य से कोई संबंध नहीं है। दरअसल, यह फिल्म जंगल के एक योद्धा की कहानी है। अभिषेक बच्चन फिल्म में योद्धा की प्रमुख भूमिका निभा रहे हैं। ऐश्वर्या फिल्म में क्लासिकल सिंगर का किरदार निभा रही हैं। अभिनेता रवि किशन उनके छोटे भाई बने हैं। ऐश्वर्या फिल्म में अभिषेक के अपोजिट हैं, जबकि रवि को अभिनेत्री तेजस्विनी कोल्हापुरी का साथ मिला है। करीब डेढ़ सौ सकोरड़ रुपए के बजट वाली इस फिल्म में उपरोक्त कलाकारों का लुक बिल्कुल अलग है। इनके अतिरिक्त फिल्म में गोविंदा भी अहम किरदार में नजर आएंगे।
इन दिनों अभिषेक के साथ रावण की शूटिंग में व्यस्त रवि किशन बताते है कि रावण उनकी पिछली सभी फिल्मों से बिल्कुल अलग है। इसमें अभिषेक, मेरा एवं अन्य कलाकारों का लुक दर्शकों के लिए चौंकाने वाला होगा। आजकल हम लोग कोचीन में इस फिल्म की शूटिंग कर रहे हैं। इसके बाद श्रीलंका जाएंगे। अगले चार माह तक हम लोग लगातार इस फिल्म की शूटिंग करेंगे।
बहरहाल, अब यह देखना रोचक होगा कि रावण में जंगल के योद्धा बने अभिषेक के साथ ऐश्वर्या की रीयल लाइफ जोड़ी को दोबारा दर्शकों का गुरू जैसा रिस्पांस मिलता है या नहीं।

No comments: