Tuesday, September 1, 2009

अक्षय हैं स्वीट | रुपाली गांगुली

रिअॅलिटी शो फीयर फैक्टर के पार्ट टू में अभिनेत्री रुपाली गांगुली पहली बार अलग अंदाज में नजर आएंगी। अब तक उन्हें धारावाहिकों में घरेलू महिलाओं की भूमिका में देखा गया है। रुपाली कहती हैं, मैं इस शो को लेकर उत्साहित हूं। मुझे जिंदगी में पहली बार इतना रोमांचक शो करने को मिला है। मेरे पास जब शो का ऑफर आया, तब मैं दुविधा में थी कि करूं या नहीं, क्योंकि मैंने बचपन से लेकर आज तक ऐसा काम नहीं किया। बाद में मैंने सोचा कि ऐसे शो का हिस्सा बनने का मौका सबको नहीं मिलता। मैंने फौरन हां कह दिया।
शो बिग बॉस में रुपाली अक्सर रोती दिखती थीं। उन्हें लोगों की छोटी-छोटी बातें ठेस पहुंचाती थीं। इस शो में उन्होंने स्टंट कैसे किए? जवाब में वे कहती हैं, यही तो ताज्जुब वाली बात है। मैं बहुत इमोशनल हूं। मुझे छोटी-छोटी बातें लग जाती हैं। मैं आसानी से रो देती हूं। बिग बॉस के घर से बाहर आने के बाद मेरी छवि रोने-धोने वाली महिला की बन गई, लेकिन मुझे उससे कोई फर्क नहीं पड़ा। उस शो से लोग यह भी जान गए कि मैं ईमानदार हूं। मैं इस शो में भी खूब रोई हूं। मैं हर स्टंट करने से पहले रोती थी। कई बार शो छोड़कर भागने का खयाल भी मेरे मन में आया। मुझे नहीं पता कि मैंने शो में क्या और कैसे किया है, लेकिन मैं खुश बहुत हूं।
रुपाली आगे कहती हैं, मैं शो की फैन हूं। हालांकि मैं ऐडवेंचरस बिल्कुल नहीं हूं। अक्षय कुमार के साथ शूटिंग करने के अनुभव रुपाली बताती हैं, अक्षय से मेरी पुरानी जान-पहचान थी। उन्होंने मेरे पापा अनिल गांगुली की फिल्म दिल की बाजी में काम किया था। वे बहुत स्वीट हैं। लोगों की खिंचाई करना उनकी आदत है। उन्होंने मेरी भी बहुत खिंचाई की, लेकिन साथ ही मेरा मार्गदर्शन भी किया। सभी प्रतियोगी उन्हें सर कहते थे। स्टंट करने से पहले कोई प्रतियोगी नर्वस होता था, तो वे उसका हौसला बढ़ाते थे।
रुपाली अपने अभिनय करियर से खुश हैं। संजीवनी, साराभाई वर्सेज साराभाई और बिग बॉस जैसे लोकप्रिय शो के बाद वे फीयर फैक्टर का हिस्सा बनकर गर्व महसूस करती हैं। वे कहती हैं, मैंने शुरू से अलग काम करने की कोशिश की। दर्शकों ने हर शो में मुझे नए अंदाज में देखा, लेकिन सच कह रही हूं, मैंने सपने में भी नहीं सोचा था कि मैं इस रोमांचक शो का हिस्सा बनूंगी। उम्मीद है कि इसमें मेरी उपस्थिति दर्शकों के लिए मनोरंजक होगी। लोग पहली बार मुझे स्टंट करते देखेंगे। मैं सबकी प्रतिक्रिया जानने का बेसब्री से इंतजार कर रही हूं। बिग बॉस के बाद इस शो में रुपाली फिर कैरल ग्रेसियस के साथ नजर आएंगी। वे शो में कैरल की उपस्थिति से उत्सुक हैं। भावी योजनाओं के बारे में वे कहती हैं, शो फीयर फैक्टर के बाद उम्मीद है कि मेरे बारे में लोगों की सोच बदलेगी। मुझे अच्छा काम मिलेगा। मैं ऐसे ही और शो का हिस्सा बनना चाहूंगी।
-रघुवेन्द्र सिंह

No comments: