Wednesday, September 2, 2009

अच्छी स्क्रिप्ट की तलाश में हूँ-आफताब शिवदासानी/ मुलाकात

आफताब शिवदासानी की रुचि इधर रोमांटिक कॉमेडी फिल्मों में बढ़ गई है। उनकी फिल्में दे ताली, मनी है तो हनी है, आलू चाट और कमबख्त इश्क रोमांटिक कॉमेडी थीं। इस कड़ी में अब नई फिल्म डैडी कूल का नाम जुड़ चुका है। यह फिल्म के.मुरली मोहन राव द्वारा निर्देशित है। आफताब अपना मत रखते हैं, मैं जान-बूझकर इस जॉनर की फिल्में नहीं कर रहा हूं। मुझे जो स्क्रिप्ट और निर्देशक अच्छे लगते हैं, उनकी फिल्म मैं साइन कर लेता हूं। वैसे, डैडी कूल ब्लैक कॉमेडी है। ऐसी फिल्म मैंने पहली बार करी है।
इन्द्र कुमार और अशोक ठाकरिया निर्मित डैडी कूल में आफताब के साथ सुनील शेट्टी, आरती छाबरिया, आशीष चौधरी, चंकी पांडे, जावेद जाफरी और ट्यूलिप जोशी नजर आएं। इसका हिस्सा बनने के बारे में वे कहते हैं, मैंने 2004 में इन्द्र कुमार के साथ मस्ती फिल्म की थी। मुझे उनके साथ काम करके मजा आया। वे मेरे पास इस फिल्म का ऑफर लेकर आए, तो मुझे खुशी हुई। मैंने स्क्रिप्ट सुनी, तो मुझे अपना किरदार पसंद आया। मैंने उनसे कहा कि फिल्म कर रहा हूं। यह मस्ती से अधिक मजेदार फिल्म है।
डैडी कूल की खासियत आफताब बताते हैं, इसमें सिचुएशनल कॉमेडी है। निर्देशक ने कहानी इस तरह से लिखी है कि किसी की भावना को ठेस न पहुंचे। निर्देशक के.मुरली मोहन राव के साथ आफताब ने 2002 में क्या यही प्यार है फिल्म की थी। दोबारा उनके साथ काम करने का अनुभव वे बताते हैं, के.मुरली मोहन अनुशासित निर्देशक हैं। वे कलाकारों से उनकी सुविधा के अनुसार काम लेते हैं। वे चीखते-चिल्लाते नहीं हैं। उनके काम के अंदाज में उनका अनुभव झलकता है। मुझे उनके साथ काम करके हर बार मजा आया।
कमबख्त इश्क की सफलता से आफताब काफी उत्साहित थे ही। उनका मानना है कि फिल्म की सफलता का लाभ इससे जुड़े हर कलाकार को ही होता है। आफताब की अगली फिल्म संजय गुप्ता निर्मित ऐक्शन थ्रिलर एसिड फैक्ट्री होगी। उसके अलावा उनके पास कोई और फिल्म नहीं है। आफताब कहते हैं, अब मैं सोच-समझकर किसी फिल्म के लिए हां कहता हूं। मैंने हाल में एक नई फिल्म साइन की है। उसके लिए मैंने दस किलो वजन बढ़ाया है। मैं हमेशा अपनी इमेज के साथ प्रयोग करता रहा हूं, लेकिन वजन पहली बार किसी फिल्म के लिए बढ़ाया है। फिलहाल, मैं उस फिल्म के बारे में अधिक नहीं बता सकता।
लंबे समय से आफताब शिवदासानी के फिल्म निर्माण में आने की चर्चा है। उस बारे में पूछने पर वे कहते हैं, सच है कि मैं फिल्म निर्माण में आ रहा हूं। मैंने खुद यह बात कही है, लेकिन अभी तक मुझे अच्छी स्क्रिप्ट नहीं मिली है। मैं अच्छी स्क्रिप्ट की तलाश में हूं। उम्मीद है, जल्द ही काम शुरू करुंगा।
-raghuvendra singh

No comments: