Thursday, September 3, 2009

लकी हूं मैं-समीर दत्तानी

फिल्मकार श्याम बेनेगल की फिल्म वेलडन अब्बा के बाद समीर दत्तानी ने करण जौहर की आई हेट लव स्टोरी साइन की है। वे खुशी से कहते हैं, मेरे करियर का बुरा वक्त बीत गया है। मैं बहुत लकी हूं। तभी मुझे श्याम बेनेगल जैसे वरिष्ठ फिल्मकार के साथ काम करने का मौका मिला। उनके साथ कलाकार काम करने के लिए तरसते हैं। खुशी की बात यह है कि इस फिल्म की शूटिंग अभी खत्म हुई थी कि मेरे पास करण जौहर की आई हेट लव स्टोरी का ऑफर आ गया। यह यंग रोमांटिक कॉमेडी है। मुझे फिल्म की स्क्रिप्ट बहुत अच्छी लगी। इसलिए मैंने हां कह दिया। इस फिल्म को पुनीत मल्होत्रा निर्देशित करेंगे। इसमें इमरान खान और सोनम कपूर केंद्रीय भूमिका में हैं। यह मेरे करियर की बेस्ट फिल्म होगी। मैं इसकी शूटिंग शुरू होने का उत्सुकता से इंतजार कर रहा हूं।
श्याम बेनेगल की वेलडन अब्बा का जिक्र होने पर समीर उत्साह से कहते हैं, यह व्यंग्यात्मक कॉमेडी है। फिल्म मौजूदा राजनैतिक और सामाजिक व्यवस्था पर कटाक्ष करती है। इसकी कहानी आंध्र प्रदेश पर बेस्ड है। मैं इसमें आरिफ की भूमिका निभा रहा हूं। बोमन ईरानी फिल्म में अब्बा बने हैं। इसमें मेरे अपोजिट मिनिषा लांबा हैं। हमारे अलावा फिल्म में इला अरुण, रजत शर्मा, सोनाली कुलकर्णी और यशपाल शर्मा अहम भूमिका में नजर आएंगे। यह दिसंबर में प्रदर्शित होगी।
समीर को यकीन है कि इस फिल्म के प्रदर्शन के बाद उनके प्रति लोगों की सोच बदलेगी। वे कहते हैं, मैंने हमेशा अच्छी फिल्में की हैं। यह अलग बात है कि उनमें से कुछ बॉक्स ऑफिस पर नहीं चलीं, लेकिन बॉक्स-ऑफिस के कलेक्शन के आधार पर कलाकार का आकलन करना उचित नहीं है। मैं शिकायत नहीं कर रहा हूं। मैं अपनी बात रख रहा हूं। वैसे वेलडन अब्बा के प्रदर्शन के बाद निश्चित ही मेरी छवि बदलेगी। मेरे बारे में लोगों की सोच बदलेगी। आजकल मैं परसेप्ट पिक्चर कंपनी की हॉरर फिल्म 8 की शूटिंग कर रहा हूं। यह मॉडर्न स्टाइलिश हॉरर फिल्म है। मैं इस बात से बेहद खुश हूं कि वेलडन अब्बा, आई हेट लव स्टोरी और 8 तीनों अलग जॉनर की फिल्में हैं।
समीर अब खुद को जिम्मेदार महसूस कर रहे हैं। वे कहते हैं, फिल्म इंडस्ट्री के अनुभव ने मुझे सीखा दिया है। खुश हूं कि कम समय में मैंने बहुत कुछ सीख लिया। अब दूसरों के अनुभव की बजाए मैं अपने अनुभव से काम करूंगा। भावी योजनाओं के बारे में पूछने पर वे कहते हैं, हमारी लाइन ऐसी है कि यहां योजना बनाकर काम नहीं किया जा सकता। ऐसा इसलिए, क्योंकि कलाकार के हाथ में कुछ नहीं होता। मेरे सामने जो काम आता है, उसमें से बेस्ट चुन लेता हूं। वर्ष के अंत में करण जौहर की फिल्म की शूटिंग शुरू होगी। अभी मैं वेलडन अब्बा की रिलीज का इंतजार कर रहा हूं। मेरी दो साउथ की फिल्में भी प्रदर्शन के लिए तैयार हैं।
-raghuvendra singh

1 comment:

google money master said...

hey bhut accha likha ha tumne