Tuesday, November 3, 2009

समाज को कुछ वापस देना चाहता हूं: शाहरूख खान | खबर

मुंबई। सोमवार को शाहरूख खान ने अपना 44वां जन्मदिन परिवार एवं करीबी दोस्तों के साथ सादगी से मनाया। उन्होंने रात को अपने बंगले मन्नत में छोटी सी डिनर पार्टी का आयोजन किया था। जन्मदिन के मौके पर मन्नत में बातचीत में शाहरूख खान ने कहा, मैं भले ही चवालीस साल का हो गया हूं, लेकिन आज भी मैं पच्चीस साल का युवा महसूस करता हूं। हां, शारीरिक चोटों की वजह से कभी-कभी महसूस होता है। शाहरूख ने कहा कि यह साल उनके लिए फिजीकली बहुत बुरा लेकिन इमोशनली अच्छा रहा। शाहरूख के अनुसार, कंधे की चोट के कारण मैं ज्यादा काम नहीं कर सका। केवल एक फिल्म माई नेम इज खान की। मैं अधिकतर समय घर में रहा और अपने परिवार के साथ समय बिताया। उससे मुझे बहुत खुशी मिली। लेकिन खुशी की बात यह है कि एक साल के ब्रेक की वजह से अब मेरे अगले दो साल पैक रहेंगे। मेरी कंधे की चोट अब अच्छी हो रही है। अब मैं जमकर काम करूंगा। मैं वर्क होलिक हूं। मैं काम से अपनी उम्र गिनता हूं।
गौरतलब है कि शाहरूख खान के बंगले मन्नत केबाहर जन्मदिन की रात से प्रशंसकों की भारी भीड़ इकट्ठा थी। शाहरुख की एक ऑस्ट्रेलियन फैन ने तो उनके जन्मदिन के मौके पर चांद पर जमीन खरीदकर उन्हें तोहफे में भेंट की। शाहरूख ने बताया कि उनका नाम सैंडी है। उन्होंने बताया किस्कॉटलैंड में भी उनकी ऐसी ही फैन हैं, जो उनकेजन्मदिन पर उनके नाम जमीन खरीदती है। शाहरूख खान ने ईश्वर को धन्यवाद देते हुए कहा, ईश्वर ने मुझे बहुत कुछ दिया। मुझे शानदार जिंदगी दी और अच्छे लोगों के साथ काम करने का मौका दिया। मुझे लोगों का खूब प्यार मिला। मैं लोगों के चेहरे पर स्माइल लाने में सफल रहा। वही मेरी उपलब्धि है। मैं बहुत खुश हूं। इस जन्मदिन पर मैं अपने परिवार एवं शुभचिंतकों की अच्छे स्वास्थ्य की कामना करता हूं।
शाहरूख खान को अभिनय में आए बीस साल हो चुके हैं। इन बीस सालों में उन्होंने सफलता और शोहरत की बुलंदी छुई है। शाहरूख को जो कुछ मिला है, उसके बदले वे अब समाज को कुछ देना चाहते हैं। शाहरूख खान का कहना है, मैं बीस साल पहले जब मुंबई आया था तब मेरे मन में स्ट्रांग फीलिंग थी कि मैं बिग स्टार बनूंगा। अब बीस साल बाद मेरे अंदर यह स्ट्रांग फीलिंग है किमैं बच्चों, युवाओं, शिक्षा और इन्वायरमेंट के लिए कुछ करना चाहता हूं। मैं एंटरटेनमेंट में बहुत कुछ करना चाहता हूं। लोगों ने मुझे बहुत प्यार दिया है। उसके बदले मैं समाज को कुछ वापस देना चाहता हूं। मैं बच्चों के लिए सुपरहीरो वाली एक फिल्म करना चाहता हूं। शाहरूख खान को अपने जन्मदिन पर तोहफों का विशेष तौर से इंतजार रहता है। शाहरूख ने बताया, मेरी बेटी रविवार को गिफ्ट देगी। उसने हिंट दिया है कि वह मेरे लिए एंजिल्स ऑन दि मून करके कुछ बना रही है। बेटा शरारती है। वह कोई पुस्तक देगा। करण जौहर ने मुझे सत्तर इंच का लैपटॉप बैग और एक जोड़ी जूते गिफ्ट में दिए हैं। शाहरूख खान ने बताया कि उनकी पत्नी उन्हें जन्मदिन पर कोई तोहफा नहीं देती। शाहरूख के अनुसार, गौरी कहती हैं कि जिसके पास सब कुछ है, उसे क्या देना?
शाहरूख खान ने बताया कि वे जल्द ही फौजी सीरियल के रीमेक में अभिनय करते दिखाई देंगे। शाहरूख के अनुसार, मैं फौजी के पहले एपीसोड में दिखाई दूंगा। मैं सीरियल को एन्ट्रोड्यूज करूंगा। शाहरूख खान ने जानकारी दी कि उनकी पुस्तक अगले दो महीने में पूरी हो जाएगी। उनकी पुस्तक का नाम ट्वेंटी ईयर्स ऑफ ए डिकेड है। उन्होंने बताया कि उनकी नई फिल्म माई नेम इज खान फरवरी में प्रदर्शित होगी।
-रघुवेन्द्र सिंह

No comments: