Thursday, November 5, 2009

कॉमेडी और रोमांटिक भूमिकाओं में दिखूंगा- नील नितिन मुकेश

नील को उम्मीद है कि जेल में एक्टिंग से वे अभिनय की दुनिया के मंझे खिलाड़ी के रूप में स्थापित हो जाएंगे। प्रस्तुत है, नील नितिन मुकेश से बातचीत के अंश-
क्या सच है कि आपने पांच थ्रिलर फिल्में करने का प्रण किया था?
हां, मैं खुद को एक्टर के तौर पर साबित करना चाहता था और मेरे हिसाब से थ्रिलर फिल्में बहुत मुश्किल होती हैं। मैंने तय किया कि मैं अपने कॅरियर की शुरूआती पांच फिल्में इसी जॉनर की करूंगा और खुद को साबित करूंगा। जॉनी गद्दार, आ देखें जरा, तेरा क्या होगा जॉनी और न्यूयॉर्क के बाद जेल उस कड़ी की आखिरी फिल्म है। जेल के बाद मैं कॉमेडी और रोमांटिक फिल्मों में दिखाई दूंगा।
जेल में आपको किस अंदाज में देख सकेंगे?
मैं इस फिल्म में पराग दीक्षित की भूमिका निभा रहा हूं। पराग मध्यमवर्गीय परिवार का लड़का है। उसकी खुशहाल जिंदगी में अचानक एक घटना घटती है और वह जेल के पीछे चला जाता है। मधुर भंडारकर ने इस फिल्म में जेल के पीछे की ऐसी हकीकतें बयां की हैं, जिन्हें देखकर दर्शक हिल जाएंगे। फिल्म में मेरे ओपोजिट मुग्धा गोड्से हैं। यह रियलिस्टिक फिल्म है इसलिए इसमें हमारा लुक भी रीयल रखा गया है। मैंने पराग दीक्षित के किरदार के लिए अपना वजन भी कम किया। जेल को मैं अपने कॅरियर की सबसे मुश्किल फिल्म कहूंगा।
मधुर भंडारकर के निर्देशन में काम करने का अनुभव बताएं?
मधुर भंडारकर सहज एवं सरल स्वभाव के हैं। वे सेट पर हमेशा कूल रहते थे। हमें हर दृश्य बारीकी से समझाते थे। उनका फिल्म मेकिंग का अपना अलग अंदाज है। मैंने उनकी पिछली फिल्में देखी हैं। कबीर खान के बाद मधुर भंडारकर मेरे छोटे से कॅरियर के दूसरे राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता निर्देशक हैं। मधुर भंडारकर के साथ काम करके मैं सम्मानित महसूस कर रहा हूं।
जेल की कामयाबी तय मानी जा रही है। आप क्या कहेंगे?
जेल मेरी फिल्म है इसलिए मैं तो चाहूंगा कि यह बॉक्स ऑफिस पर सफल हो। यदि लोग अभी से ऐसा मान रहे हैं, तो इससे बढ़कर खुशी की बात हमारे लिए और क्या हो सकती है। मैं चाहूंगा कि लोग थिएटर में जाकर जेल को देखें।
इसके बाद आपको किन फिल्मों में देखेंगे?
मैं यशराज फिल्म्स की प्रदीप सरकार के निर्देशन में एक फिल्म करने जा रहा हूं। उसमें मेरे साथ दीपिका पादुकोण हैं। न्यूयॉर्क के बाद वह यशराज के साथ मेरी दूसरी फिल्म है। उसके अलावा मैं केन घोष एवं अब्बास मस्तान की फिल्में भी कर रहा हूं।
एक्टिंग के अलावा कुछ नया करने की योजना है?
मुझे अच्छे निर्देशकों के साथ काम करने का मौका मिल रहा है इसलिए अपना सारा ध्यान फिल्मों पर लगा रहा हूं। हां, बीच में समय मिलता है तो मैं अपना सिंगिंग शौक पूरा कर लेता हूं।
-रघुवेन्द्र

No comments: