Tuesday, November 17, 2009

खुद को बेहतर तरीके से जाना-शमिता शेंट्टी

शमिता रिएलिटी शो बिग बॉस 3 में जीतने के मकसद से गई थीं, लेकिन अचानक दीदी शिल्पा शेंट्टी की शादी तय होने के कारण वे शो बीच में छोड़कर बाहर आ गईं। शो से बाहर निकलने का शमिता को जरा भी दुख नहीं है। वह कहती हैं, कुछ ही दिनों में मेरी बहन की शादी है। उस शादी से बढ़कर मेरे लिए कुछ नहीं है। शो को बीच में छोड़ने के दुख से ज्यादा मुझे शिल्पा की शादी की खुशी है।
शमिता कहती हैं कि यदि मुझे पहले पता होता कि नवंबर में ही शादी होगी तो मैं शो में क्यों जाती? पहले शिल्पा की शादी दो जनवरी को होनी तय थी इसलिए मैंने बिग बॉस रियलिटी शो में हिस्सा लिया। शमिता आगे कहती हैं, शो से मुझे बहुत कुछ मिला है। तनाज, बख्तियार और अदिति जैसे अच्छे दोस्त मिले। मैंने खुद को बेहतर तरीके से जाना। पहले मैं सोचती थी कि मैं बहुत शॉर्ट टेम्पर्ड हूं, लेकिन नहीं, मुझमें पेशेंस और सहन करने की शक्ति है।
शमिता बिग बॉस शो में चालीस दिन रहीं और एक बार भी नॉमिनेट नहीं हुईं। दूसरे प्रतियोगियों की तरह उन्हें शो में चीखते चिल्लाते और लड़ाई करते हुए नहीं देखा गया। शमिता बताती हैं, एक साल पहले मैं वननेस यूनिवर्सिटी गई थी और वहां मैंने कई सारे कोर्स किए। उन सभी कोर्स का फायदा मुझे बिग बॉस के घर में हुआ। यदि एक साल पहले मैं शो में गई होती, तो शायद अन्य लोगों की तरह मैं भी चीखती चिल्लाती और लड़ाई-झगड़े करती।
बिग बॉस रिएलिटी शो से बाहर आते ही शमिता अपनी दीदी शिल्पा शेंट्टी की शादी की तैयारी में लग गई हैं। शमिता उत्साह से बताती हैं, शिल्पा ने सारी तैयारी खुद ही कर ली है। मेरे लिए ज्यादा काम बचा ही नहीं है। शिल्पा ने मेरे लिए शादी की ड्रेस खरीद ली है। संगीत की रिहर्सल शुरू होने वाली है।
-रघुवेन्द्र सिंह

1 comment:

हिज(ड़ा) हाईनेस मनीषा said...

शमिता शेट्टी के बारे में आपने जो लिखा वह सुंदर है। इन मोहतरमा और श्री महेश भट्ट जी की एक पार्टी में खींची तस्वीर मुझे प्राप्त हुई जिसमें ये अपना स्त्रीत्व फ़्राक उठा कर दिखा रहीं हैं पता नहीं वह तस्वीर सत्य है या बनायी हुई लेकिन मैं भी इनके बारे में जान पायी कि ये स्त्री ही हैं।