Friday, June 27, 2008

दर्शक मेरा दूर तक साथ देंगे: हिमेश रेशमिया


आजकल हिमेश रेशमिया अपनी पोनी टेल को लेकर ठीक उसी तरह चर्चा में हैं, जिस तरह से वे एक साल पहले अपनी कैप को लेकर थे। दरअसल, उनके सारे प्रशंसक यह सुनकर हैरान हैं कि वे अब टोपी की बजाय चोटी में नजर आएंगे! सबके मन में अब एक ही सवाल उमड़ रहा है कि क्या टोपी की तरह हिमेश की चोटी भी चलन में आ जाएगी? सवाल के जवाब में हिमेश अपना तर्क देते हैं, मुझे यह नहीं पता कि मेरी चोटी को मेरे प्रशंसक पसंद करेंगे या नहीं और मेरा नया लुक चलन में आ पाएगा या नहीं! लेकिन हां, मैं इतना जरूर जानता हूं कि समय के साथ बदलाव बहुत जरूरी है। चाहे वह किसी भी क्षेत्र फिल्म, फैशन, गीत, संगीत, कला की बात हो। सच तो यह है कि मैं नहीं चाहता कि दर्शक मेरे एक ही लुक को ज्यादा दिन तक झेलें। यही वजह है कि मैं अपने ऊपर खूब मेहनत करके खुद को बदलने में लगा हुआ हूं। बाकी फाइनल रिजल्ट तो फिल्म की रिलीज के बाद ही आएगा!
संगीतकार, गायक और अभिनेता हिमेश एक साल के बाद दर्शकों के सामने आने को फिर से तैयार हैं। उनकी दूसरी फिल्म कर्ज लगभग तैयार है। हिमेश नर्वस हैं। वे कहते हैं, फिल्म के मामले में मैं प्रेशर महसूस कर रहा हूं। जो रोल मैं इसमें कर रहा हूं, उसे ऋषि कपूर जैसे खूबसूरत हीरो निभा चुके हैं, इसलिए डर लग रहा है कि पता नहीं दर्शक मुझे उस अंदाज में स्वीकार करेंगे या नहीं! बहरहाल, मैं अपनी तरफ से पूरी मेहनत कर रहा हूं। मैंने इस फिल्म में खूबसूरत दिखने का हर संभव प्रयास किया है। स्क्रीन पर स्पेशल इफेक्ट का प्रयोग तो हुआ ही है, साथ ही डॉक्टरों की भी मदद ली है। मेरी बहन रूपा ने भी इस फिल्म में मेरे लुक को लेकर बहुत मेहनत की है।
सतीश कौशिक निर्देशित कर्ज में हिमेश उर्मिला मातोंडकर और नवोदित ऐक्ट्रेस श्वेता कुमार के साथ दिखेंगे। हिमेश ने कहा, यह फिल्म सत्रह अक्टूबर को रिलीज होगी। पहली फिल्म आपका सुरूर में गंभीर भूमिका निभा चुके हिमेश जॉन मैथ्यू की फिल्म ए न्यू लव स्टोरी में एक टपोरी की भूमिका में नजर आएंगे। इस फिल्म में वे पहली बार ऐक्शन और स्टंट सीन करते दिखेंगे। हिमेश बताते हैं, मैं उसमें सुक्कू भाई नाम के एक टपोरी का किरदार निभा रहा हूं। इसमें मेरे खूब सारे स्टंट सीन हैं। स्टंट के लिए एक स्पेशल टीम बुलाई गई थी। मैंने स्टंट करते हुए काफी एंज्वॉय किया। पूजा भट्ट की कजरारे में मेरे कई फाइटिंग सीन हैं। मैंने बचपन में यह सब बड़े-बड़े कलाकारों को पर्दे पर करते हुए देखा था। अब वही सब करने को मिल रहा है, तो अच्छा लग रहा है। लगता है, जैसे कोई सपना सच हो गया है।
संगीतकार और गायक के रूप में खुद को साबित कर चुके हिमेश अब खुद को ऐक्टर के रूप में भी साबित करने की पूरी कोशिश में जुटे हैं। वे कहते हैं, मैंने अभी तक जो फिल्में साइन की हैं, सभी में अलग अंदाज में दिखूंगा। किसी फिल्म में सीरियस, किसी में कॉमेडी और किसी में ऐक्शन करता नजर आऊंगा। अब जब ऐक्टर बन ही गया हूं, तो क्यों न हर तरह की भूमिकाओं में खुद को साबित कर अभिनय की दुनिया में अच्छा मुकाम बनाएं!
हिमेश के पास इस वक्त कुल पांच फिल्में हैं। वे उनके बारे में बताते हैं, मैं अभी जिन फिल्मों को कर रहा हूं, उनमें सबसे पहले कर्ज आएगी। उसके बाद जॉन मैथ्यू की ए न्यू लव स्टोरी, फिर पूजा भट्ट की कजरारे, उसके बाद मुड़ मुड़ के ना देख और अगले साल तक आपका सुरूर-2 आएगी। हिमेश यह कहते हुए अपनी बात खत्म करते हैं, मैं इन फिल्मों को लेकर बहुत मेहनत कर रहा हूं। आत्मविश्वास के साथ आगे बढ़ रहा हूं। उम्मीद है, दर्शक हमेशा मेरे साथ रहेंगे, मेरा दूर तक साथ देंगे।
-रघुवेंद्र सिंह

No comments: