Monday, November 17, 2008

पहली नजर में प्यार हो जाएगा: आमना शरीफ

[रघुवेंद्र सिंह]
आमना शरीफ अब बिग स्क्रीन का रुख कर रही हैं। उनकी पहली फिल्म आलू चाट प्रदर्शन के लिए तैयार है। यह रोमांटिक कॉमेडी है। रॉबी ग्रेवाल निर्देशित इस फिल्म में वे आफताब शिवदासानी की नायिका बनी हैं। आमना शूटिंग में अपनी व्यस्तता की वजह से वे पिछले एक साल से गायब थीं। प्रस्तुत है, आमना बातचीत के प्रमुख अंश-
आपने छोटे पर्दे को अलविदा कहने का निर्णय क्यों लिया?
मैंने पहले ही तय किया था कि मैं टीवी के लिए केवल एक शो करूंगी। मैंने तीन साल तक कहीं तो होगा सीरियल में काम किया। मैं एक्टर हूं। हमेशा कुछ नया करना मेरा लक्ष्य है। अब मैं चाहती हूं कि लोग कहीं तो होगा की कशिश को भूल जाएं और सिर्फ आमना को याद रखें।
अपने को-स्टार राजीव खंडेलवाल की तरह आप भी अब सीरियल में काम नहीं करेंगी?
मुझे टीवी के दर्शकों से पहचान मिली है इसलिए मैं भविष्य के बारे में अभी कुछ नहीं कह सकती। फिलहाल, मैं अपना ध्यान फिल्मों पर केंद्रित कर रही हूं। मुझे फिल्मों में ज्यादा संभावनाएं दिख रही हैं। मेरे पास अच्छी फिल्मों के ऑफर्स भी आ रहे हैं।
आलू चाट को पहली फिल्म चुनने की वजह?
यह बहुत स्वीट और सिंपल फिल्म है। इसकी सबसे बड़ी खासियत यही है। इस वक्त ऐसी फिल्मों की कमी है। फिर इस फिल्म की कहानी और अपना किरदार मुझे अच्छा लगा। यही वजह है कि मैंने इसे अपनी लांचिंग फिल्म के तौर पर चुना।
शीर्षक आलू चाट सुनने में अजीब लग रहा है। क्या यह कहानी के अनुकूल है?
मुझे भी पहली बार सुनने में अजीब लगा था। मैंने तुरंत रॉबी से कहा कि ये कैसा शीर्षक है? उन्होंने मुझसे कहा कि आप कहानी सुनें। उसके बाद अपना विचार बताएं। बाद में जब मैंने कहानी सुनी तो मुझे यह शीर्षक उचित लगा। आलू चाट सिचुएशनल कॉमेडी है। इसकी कहानी के केंद्र में दिल्ली की पंजाबी फैमिली है। उसी फैमिली के सदस्य हैं निखिल। यह किरदार आफताब निभा रहे हैं। मैं इसमें आमना की भूमिका में हूं। वह मुस्लिम है। आमना और निखिल की मुलाकात यूएस में पढ़ाई के दौरान होती है। बाद में वे दिल्ली आते हैं। यहां से फिल्म का असली मजा शुरू होता है। आलू चाट की तरह यह फिल्म भी खूब स्पाइसी है।
कहीं तो होगा की कशिश से आलू चाट की आमना कितनी अलग है? आमना से आप कितना इत्तेफाक रखती हैं?
कशिश की छवि से बाहर निकलने के लिए मैंने आमना को चुना है। इसके पहले मेरे पास कई फिल्मों के ऑफर्स आए थे, लेकिन मुझे उनमें कशिश से अलग ज्यादा कुछ नहीं दिखा। यही वजह है कि मैंने उन्हें स्वीकार नहीं किया। आमना बहुत स्वीट लड़की है। इस किरदार को निभाने में मुझे परेशानी नहीं हुई। आमना से इंडिया की सारी लड़कियां रिलेट कर पाएंगी। पहली नजर में सबको आमना से प्यार हो जाएगा।
आफताब शिवदासानी के साथ आपके चर्चित प्रेम प्रसंग में कितनी सच्चाई है?
हमारी इंडस्ट्री में अब ये रूल बन चुका है। आप जिस कलाकार के साथ काम करते हैं, उसके साथ आपका नाम जुड़ना तय है। यदि मेरी जिंदगी में कोई स्पेशल होगा तो मैं उसके बारे में बताऊंगी। मैं उसे दुनिया से छुपाऊंगी नहीं।

No comments: