Thursday, May 19, 2011

नयी रिलीज: कश्मकश/ प्यार का पचनामा/ 404


कश्मकश
गुरुदेव रवींद्रनाथ टैगोर की रचना 'नौका डूबी' पर आधारित यह पीरियड फिल्म है। रमेश और हेमनलिनी एक-दूसरे से प्यार करते हैं। अचानक रमेश के पिता उसे कोलकाता से गाव बुलाकर सुशीला से उसकी शादी करा देते हैं। रमेश जब नवविवाहिता को लेकर कोलकाता पहुंचता है तो उसे पता चलता है कि वह सुशीला नहीं कमला है। किस्मत कमला को तो उसके डॉक्टर पति के करीब पहुंचा देती है, पर क्या रमेश को उसका सच्चा प्यार मिल पाता है? दो भाषाओं में बनी सुभाष घई निर्मित यह फिल्म बगाली में 'नौका डूबी' और हिंदी में 'कश्मकश' शीर्षक से रिलीज हो रही है। रितुपर्णो सेनगुप्ता निर्देशित 'कश्मकश' के गीतकार है गुलजार एव सगीत दिया है राजा नारायण देब, सजय दास ने। मुख्य कलाकार हैं प्रोसेनजीत चटर्जी, जिशु सेनगुप्ता, राइमा सेन, रिया सेन।

प्यार का पचनामा
यह यूथ कॉमेडी फिल्म है। रजत, चौधरी और लिक्विड तीन दोस्त प्यार की तलाश में हैं। उनकी तलाश खत्म होती है नेहा, रिया और चारू पर। उनकी जिंदगी का यह बदलाव सुखद है या दुखद, यह फिल्म देखने के बाद पता चलेगा। निर्माता अभिषेक पाठक और लेखक-निर्देशक लव रंजन सहित कलाकारों कार्तिक, दिव्येंदु और रायो की भी यह पहली फिल्म है। अन्य कलाकार हैं रायो बखीता, सोनाली सहगल, नुसरत भरूचा, इशिता शर्मा।

404
भ्रम और यथार्थ पर आधारित निर्माता नमिता नायर की यह फिल्म साइकोलॉजिकल थ्रिलर है। इंटरनेट पर वेब एड्रेस गलत होने पर एरर 404 लिखा आता है। उसका अर्थ होता है कि एड्रेस गलत है। '404' फिल्म में कॉलेज के हॉस्टल के एक कमरे का नबर 404 है। प्रवाल रमण निर्देशित '404' में नसीरूद्दीन शाह के बेटे ईमाद शाह का गीत-सगीत है और उन्होंने अभिनय भी किया है। उनके साथ राजवीर अरोरा और निशिकात कामथ, टिस्का चोपड़ा मुख्य भूमिकाओं में हैं।

-रघुवेंद्र सिंह 

No comments: