Sunday, May 1, 2011

कुछ वक्त अपने लिए भी चाहिए-मनीष पॉल

मनीष पॉल अचानक सोनी के लोकप्रिय शो 'कॉमेडी सर्कस' से अलग हो गए। कहा जा रहा है कि निर्माताओं ने उनकी बेवजह मागों से परेशान होकर उन्हें शो से बाहर कर दिया। हालाकि मनीष पॉल का कहना है, 'मेरे बारे में अफवाह फैलाई जा रही है। शो से अलग होने का फैसला मेरा था। मैं दोपहर ग्यारह बजे से अगले दिन दोपहर ग्यारह बजे तक लगातार शूटिंग नहीं कर सकता था। निर्माता विपुल शाह से मेरे आज भी अच्छे सबध हैं। ऐसा नहीं होता तो वह मुझे कॉमेडी सर्कस के अगले सीजन में ऑफर नहींदेते।'



गौरतलब है कि मनीष आजकल स्टार प्लस के शो 'प्यार में ट्विस्ट' में अभिनय के साथ-साथ जी टीवी के डास रिएलिटी शो 'डास के सुपरस्टार' का सचालन कर रहे हैं। दो शो की जिम्मेदारी एक साथ सफलता से निभाने का राज मनीष बताते हैं, 'डास के सुपरस्टार्स' की शूटिंग हफ्ते में एक दिन होती है और 'प्यार में ट्विस्ट' की शूटिंग महीने में दस या बारह दिन। इस तरह मुझे पत्नी और बेटी साइशा के साथ समय बिताने का अवसर भी मिल जाता है। मैं इन पलों को एंजॉय कर रहा हूं। जब रात को बेटी जग जाती है तो बीवी के साथ मैं उसकी देखभाल करता हूं। अब बेटी हमारे ऊपर रूल करती है। उसका मूड अच्छा होता है तभी हम कहीं बाहर घूमने निकल पाते हैं।
मनीष शिकायती लहजे में कहते हैं,'हमारी इंडस्ट्री की यह सबसे बड़ी खामी है कि जब एक कलाकार किसी विशेष किस्म के काम के लिए लोकप्रिय हो जाता है तो लोग उसे उसी प्रकार के काम का ऑफर देते हैं। जैसे मेरे साथ हुआ है। मेरे पास सिर्फ कॉमेडी शो में हिस्सा लेने या फिर शो होस्ट करने के ऑफर ही आते हैं जबकि मैं सीरियस किस्म का काम भी कर सकता हूं।'
-रघुवेन्द्र सिह

No comments: