Wednesday, May 25, 2011

मैं चांस लेता हूं-राहुल बोस


राहुल बोस की पिछली फिल्म 'आई एम..' थी। लीक से हटकर रोल स्वीकारने और उसमें अपनी छाप छोड़ जाने के लिए मशहूर राहुल की अगली फिल्म है 'कुछ लव जैसा'। इस फिल्म को लेकर अपने विचारों से हमें रूबरू करा रहे हैं खुद राहुल :

रोचक है 'कुछ लव जैसा' 
'मिस्टर एंड मिसेज अय्यर' और 'प्यार के साइड इफेक्ट' के बाद 'कुछ लव जैसा' मेरे कॅरियर की तीसरी सबसे खास फिल्म है। मैं बहुत उत्साहित हूं। यह मधु और राघव की रोचक कहानी है। मधु से मिलने के बाद राघव का जीवन के बारे में नजरिया बदल जाता है। यह फिल्म औरतों को बहुत पसद आएगी। इसमें मेरे साथ शेफाली शाह हैं। अगर उनके जैसा कलाकार आपके अपोजिट हो तो आप बहुत अच्छा परफॉर्म करते हैं।
राघव से मिली चुनौती
मैंने राघव जैसे शख्स को कभी नहीं प्ले किया। वह क्रिमिनल है। फर्जी पासपोर्ट बनाता है। उसे जिंदगी में बहुत दुख मिला है। उसमें एक ठहराव आ गया है। अपनी फीलिग किसी से वह शेयर नहीं करता। उसे लगता है कि समाज में सब कुछ बिकता है। राघव की बोली मेरे लिए नई थी। वह महाराष्ट्र के किसी छोटे से गाव से निकला है। राघव विलेज और मुंबई स्ट्रीट की मिक्स लैंग्वेज बोलता है। मेरे लिए यह रोल प्ले करना ईजी नहीं था। इसके लिए मैंने दो बार डबिग की।
नहीं लगता मुझे डर
नए निर्देशकों के साथ चास लेने में मुझे मजा आता है। मेरे कॅरियर में एक तरफ अपर्णा सेन, दीपा मेहता जैसे कई स्थापित निर्देशकों का साथ है, तो दूसरी ओर देव बेनेगल, कैजाद गुस्ताद जैसे नए निर्देशकों के साथ भी मैंने काम किया है। मुझे नए निर्देशकों के साथ काम करने में डर नहीं लगता। अगर अच्छा रोल, अच्छा सब्जेक्ट और अच्छे एक्टर हों, तो मैं चास लेता हूं। बरनाली ने फिल्म की स्क्रिप्ट खुद लिखी है। मुझे उन पर भरोसा था।
खुद बनाऊंगा फिल्म
मैं जून में अपनी स्क्रिप्ट पर काम शुरू कर रहा हूं। दिसबर तक प्री-प्रोडक्शन काम खत्म हो जाएगा। मेरा विश्वास है कि वह स्क्रिप्ट ऐसी है कि आज मैं उसे लेकर बाजार में निकलूं तो तुरंत बिक जाएगी। उसे मैं खुद डायरेक्ट करूंगा। 
-रघुवेन्द्र सिह

No comments: