Thursday, May 12, 2011

नयी रिलीज: स्टेनली का डब्बा, लव यू मिस्टर कलाकार, शागिर्द, रागिनी एमएमएस


स्टेनली का डब्बा


यह फिल्म अमोल गुप्ते द्वारा लिखित-निर्देशित है। 'तारे जमीं पर' के वह क्रिएटिव डायरेक्टर थे। फिल्म की कहानी स्टेनली नामक एक सवेदनशील बच्चें के इर्द-गिर्द घूमती है। अमोल का मानना है कि हर बच्चे में कुछ स्पेशल क्वालिटी होती है। बस उसे पहचानने की जरूरत होती है। अपनी इस फिल्म में वह यही बात लेकर आ रहे हैं। पार्थो ने स्टेनली की भूमिका निभाई है। अमोल स्वय इसमें हिंदी टीचर की भूमिका में नजर आएंगे। अन्य कलाकार हैं दिव्या दत्ता, आदित्य लाखिया।

लव यू मिस्टर कलाकार

राजश्री प्रोडक्शस की नई प्रस्तुति है 'लव यू मिस्टर कलाकार'। रितु मुंबई के एक बिजनेस घराने की अमीर लड़की है। उसे कार्टूनिस्ट साहिल से प्यार हो जाता है। साहिल की दुनिया रितु से बिल्कुल अलग है। यही वजह है कि जब रितु साहिल को अपने पिता से मिलवाती है तो वह साहिल के समक्ष एक चुनौती रख देते हैं। साहिल अपने प्यार को हासिल करने के लिए कॉरपोरेट व‌र्ल्ड में प्रवेश करता है। लेखक-निर्देशक एस मनस्वी की इस फिल्म में तुषार-अमृता की जोड़ी पहली बार पर्दे पर आ रही है। गीतकार हैं मनोज मुंतशिर और सगीत दिया है सदेश शाडिल्य ने।
शागिर्द

निर्माता हुसैन शेख और निर्देशक तिग्माशू धूलिया की 'शागिर्द' कानून, अपराध और राजनीति की कहानी है। सत्ता पूरी तरह से नियत्रण में होने का अहसास इंसान को भ्रष्ट बना देता है, यह फिल्म का मूल है। लबे अरसे के बाद इसमें नाना पाटेकर एसीपी हनुमत सिह की भूमिका में अपने गरम मिजाज में नजर आएंगे। अन्य कलाकार हैं मोहित अहलावत, रिमी सेन, अनुराग कश्यप।
रागिनी एमएमएस

एकता कपूर की रागिनी एमएमएस सुपरनैचुरल थ्रिलर फिल्म है। यह एक प्रेमी युगल की कहानी है, जो शहर से दूर एक बगले में वीकेंड स्पेंड करने जाता है। गर्लफ्रेंड का एमएमएस बनाकर बेचने की मशा से लड़का कमरे के अंदर चोरी से कैमरा लगा देता है। यह कपल अंजान है कि उस कमरे में उनके अलावा कोई तीसरा शख्स भी मौजूद है। पवन कृपलानी निर्देशित इस फिल्म में राज कुमार यादव और कैनाज मोतीवाला मुख्य भूमिका में है।
-रघुवेंद्र सिंह 

No comments: