Monday, September 22, 2008

कंगना बनी गुरु

[रघुवेंद्र सिंह]
अभिनेत्री कंगना राणावत आजकल अपने नए हमसफर अध्ययन सुमन को एक्टिंग के साथ-साथ जिंदगी का पाठ पढ़ाने में बेहद व्यस्त हैं। दिलचस्प बात यह है कि उन्हें इस मामले में कामयाबी भी हासिल हो रही है। दरअसल, पापा शेखर सुमन अपने लाडले बेटे अध्ययन को उनकी पहली फिल्म हाल-ए-दिल की असफलता के बाद से काम पर ध्यान केंद्रित करने की सलाह दे रहे थे। मगर अध्ययन जवां उम्र के अपने पहले प्यार यानी कंगना में खोए हुए थे। अब जब वही बात कंगना राणावत ने अध्ययन को समझायी, तो उन्होंने बड़ी विनम्रता से उनकी बात मान ली और अपने कॅरियर पर सारा ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। अध्ययन सुमन कहते हैं, मैंने और कंगना ने कॅरियर को प्राथमिकता देते हुए कुछ समय के लिए एक-दूसरे से दूर रहने का फैसला किया है। जल्द ही कंगना अपनी फिल्म काइट्स की शूटिंग के लिए अमेरिका जा रही हैं और मैं अपनी नई फिल्म जश्न की शूटिंग आरंभ करने जा रहा हूं। कंगना ने मुझे समझाया कि शुरुआत के दो-तीन साल मेरे कॅरियर के लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं। इस बात में कोई शक नहीं है कि कंगना ने मुझे प्रोफेशनल और पर्सनल दोनों तरह से प्रभावित किया है। मेरी जिंदगी में उनके आने से बहुत बदलाव आया है।
अध्ययन आगे कहते हैं, मैं राज टू के सेट पर अक्सर कंगना से एक्टिंग के टिप्स लेता था। इसके अतिरिक्त जब वे शॉट देती थीं तो मैं उन्हें ध्यान से देखता था। वे रीयल एक्टिंग करती हैं। मैंने उन्हें देखकर बहुत कुछ सीखने की कोशिश की। जहां तक पर्सनल लाइफ की बात है, तो मैं पहले देर से सोकर उठता था, लेकिन अब कंगना की वजह से मेरी दिनचर्या पूरी तरह से बदल गई है। अब मैं सुबह जल्दी उठ जाता हूं।
खैर, देखते हैं कि कंगना के मशविरों पर अमल करते हुए अध्ययन सफलता की पायदान चढ़ने में कितने कामयाब होते हैं?

No comments: