Monday, February 16, 2009

अभी बहुत कुछ सीखना है : करन कुंदरा

करन कुंदरा एनडीटीवी इमेजिन पर प्रसारित हो रहे एकता के नए सीरियल कितनी मोहब्बत है में अर्जुन की केंद्रीय भूमिका निभा रहे हैं।
करन उत्साहपूर्वक कहते हैं, मैंने पिछले साल मिस्टर इंडिया प्रतियोगिता में हिस्सा लिया था। वहां मैंने मिस्टर स्टाइल स्टेटमेंट का खिताब जीता। वहीं एक्टिंग व‌र्ल्ड से जुड़े कुछ लोगों से मुलाकात हुई, लेकिन वे संपर्क किसी काम न आए। एक दिन मैंने फेसबुक पर एकता कपूर की आईडी देखी। मैंने उन्हें फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी और उन्होंने स्वीकार कर लिया। उसके बाद मैंने अपनी फोटो भेजी। मुझे ताज्जुब उस वक्त हुआ जब बालाजी टेलीफिल्म से एकता कपूर की तरफ से मुझे मुंबई आने का आमंत्रण मिला।
उन्होंने पहली मुलाकात में मुझे कितनी मोहब्बत है में केंद्रीय भूमिका के लिए साइन कर लिया। मेरा ऑडिशन भी नहीं लिया। मेरे लिए सब कुछ सपने की तरह लग रहा था। मैंने यह खुशखबरी जब अपनी फैमिली को बतायी तो किसी को यकीन ही नहीं हुआ।
चौबीस वर्षीय करन कितनी मोहब्बत है में यंग स्टाइलिश ब्वॉय अर्जुन की भूमिका निभा रहे हैं। यह सीरियल प्रेम कहानी पर बना है। करन इसे अपना ड्रीम डेब्यू मानते हैं। वे कहते हैं, एकता कपूर के सीरियल से लांच पाकर मैं बेहद खुश हूं। यह अर्जुन और आरोही की अनूठी प्रेम कहानी है। खास बात यह है कि यह आज की पीढ़ी का सीरियल है। मैं इसमें मॉडर्न ब्वॉय अर्जुन बना हूं। मैं ऐसी ही भूमिका निभाना चाहता था। दरअसल, मुझमें और अर्जुन में काफी समानताएं हैं। मैं रीयल लाइफ में बहुत हंसता हूं जबकि अर्जुन बिल्कुल नहीं हंसता। हममें सिर्फ यही असमानता है। अर्जुन और आरोही की जोड़ी सबको पसंद आ रही है। इस सीरियल से मुझे इतनी जल्दी पहचान मिल जाएगी, मैंने कल्पना नहीं की थी।
चर्चा है कि करन को फिल्मों के ऑफर्स आ रहे हैं। इस संबंध में करन कहते हैं, इस वक्त मैं अपना ध्यान कितनी मोहब्बत है पर फोकस कर रहा हूं। मैं एक्टिंग में नौसिखिया हूं। अभी मुझे बहुत कुछ सीखना है। फिल्में करना लक्ष्य है, लेकिन फिलहाल मैं उस बारे में नहीं सोच रहा।
-रघुवेंद्र सिंह

No comments: