Thursday, February 19, 2009

अब छोटे बजट की फिल्में बनाएंगे करण | खबर

मुंबई। लार्जर देन लाइफ सिनेमा के लिए प्रसिद्ध युवा फिल्मकार करण जौहर अब छोटे बजट की फिल्मों का निर्माण करेंगे। बुधवार को फिक्की फ्रेम्स 2009 में द नेक्स्ट बिग थिंग इन फिल्म एंड टेलीविजन विषय पर आधारित सेमीनार में करण जौहर ने कहा, हर व्यवसाय की भांति हिंदी फिल्म इंडस्ट्री पर भी आर्थिक मंदी का असर पड़ा है। इससे उबरने का सबसे अच्छा तरीका छोटे बजट की फिल्मों का निर्माण करना है।
हाल में पांच-छह करोड़ रुपये की लागत से बनी ए वेडनेसडे, ओए लकी लकी ओए और फिल्म देव डी की बॉक्स ऑफिस सफलता ने निर्माताओं के लिए आशा की नई किरण दिखा दी है। मैं स्वयं अब छोटे बजट की फिल्मों का निर्माण करने जा रहा हूं। मैं नए निर्देशकों और नए कलाकारों के साथ फिल्में बनाने की योजना बना रहा हूं। मुझे लगता है कि 2009 में छोटे बजट की फिल्मों के बाजार का विस्तार होगा।
ज्ञात हो, करण जौहर आजकल शाहरुख खान और काजोल के साथ फिल्म माई नेम इज खान बना रहे हैं। शाहरुख खान की अस्वस्थता की वजह से उनकी फिल्म की शूटिंग रूकी हुई है। करण जौहर ने आगे कहा, अब फिल्म निर्माता एवं कॉरपोरेट कंपनियां बहुत सोच-समझकर पैसे खर्च कर रहे हैं। मेरे होम प्रोडक्शन की अयान मुखर्जी निर्देशित फिल्म वेक अप सिद बड़े बजट की फिल्म नहीं है। भले ही उसमें रणबीर कपूर और कोंकणा सेन शर्मा जैसे कलाकार हैं।
-रघुवेंद्र सिंह

No comments: