Wednesday, February 11, 2009

मेरी भूमिका बड़ी नहीं है-शाहरुख खान

शाहरुख खान इन दिनों फिल्म बिल्लू बार्बर, होम प्रोडक्शन के पहले कॉमेडी धारावाहिक घर की बात है को लेकर सुर्खियों में है। चर्चा तो उनके छोटे पर्दे पर उपस्थिति, फिल्म स्लमडॉग मिलियनेयर में होस्ट की भूमिका ठुकराने और बीते दिनों उनके और अमिर खान के साथ-साथ किसी फिल्म में अभिनय को लेकर भी खूब रही।
बिल्लू-बार्बर में नया अंदाज
होम-प्रोडक्शन की नयी फिल्म बिल्लू-बार्बर में शाहरुख दमदार भूमिका में होंगे। वे बताते है, बिल्लू-बार्बर दो दोस्तों की कहानी है। उसमें एक सुपरस्टार है और दूसरा नाई। मैं इसमें सुपरस्टार की भूमिका निभा रहा हूं। इस फिल्म को देखकर लोगों को कृष्ण और सुदामा की दोस्ती की कहानी याद आ जाएगी। इसमें इरफान खान और लारा दत्ता मुख्य भूमिका में हैं। मेरी भूमिका इसमें ज्यादा बड़ी नहीं है।
निर्माण क्षेत्र में नया नहीं हूं
अचानक धारावाहिक निर्माण में आने निर्णय पर शाहरुख कहते है, मैं धारावाहिक निर्माण के क्षेत्र में अचानक नहीं आया हूं। मेरी प्रोडक्शन टीम पिछले तीन सालों से इस बारे में विचार कर रही थी। दरअसल, मैं अपनी कंपनी में कई सालों से काम कर रहे प्रतिभाशाली लोगों को नया काम करने और आगे आने का मौका देना चाहता था। मैं छोटे पर्दे पर सिनेमाई मूल्य लाना चाहता हूं। यह काम मैं रिएलिटी शो और सिटकॉम जैसे कार्यक्रमों के जरिए करूंगा। इतना तय है कि मैं एक तरह के कार्यक्रमों का निर्माण नहीं करूंगा। एनडीटीवी इमेजिन पर आगामी मार्च माह में मेरा एक रिएलिटी शो नाइट एंड एंजिल्स शुरू होगा।
मेहमान भूमिका में आयेंगे दोस्त
मेरे इस शो में समय-समय पर फिल्म एवं टीवी के सभी लोकप्रिय कलाकार नजर आएंगे। जूही चावला और श्रेयस तलपड़े ने हाल में शो के लिए शूटिंग की। बाकी लोगों के नाम की जानकारी मैं अभी नहीं दे सकता। यदि मेरी टीम मुझसे इस शो में मेहमान भूमिका करने के लिए कहेगी तो मैं जरूर करूंगा।
टीवी पर हो सकती है वापसी
छोटे पर्दे पर अपनी दोबारा उपस्थिति पर शाहरुख कहते है, मुझे कॉमेडी शो और प्रश्नोत्तर आधारित गेम शो बहुत अच्छे लगते हैं। मैं अभी स्टार प्लस के साथ केबीसी एवं क्या आप पंाचवीं पास से तेज हैं के अनुबंध में बंधा हूं। इन कार्यक्रमों के नए सीजन में मैं नजर आ सकता हूं।
कोई मलाल नहीं है
स्लमडॉग मिलियनेयर में गेम शो होस्ट की भूमिका ठुकराने के सवाल पर शाहरुख कहते है, मुझे कोई मलाल नहीं है। मैंने स्लमडॉग मिलियनेयर देखी है। वह कमाल की फिल्म है। अनिल कपूर ने उसमें गेम शो होस्ट की भूमिका को बहुत अच्छी तरह निभाया है। उम्मीद है कि मैं भी एक दिन वैसी फिल्म करूंगा, लेकिन उसके निर्माता-निर्देशक भारतीय होंगे और वह फिल्म पूरी तरह से भारत में बनी होगी और वह फिल्म भी ऑस्कर में जाएगी।

-रघुवेंद्र सिंह

No comments: