Thursday, February 5, 2009

पीपीसी की पहली हॉरर फिल्म के निर्देशक प्रियदर्शन

मुंबई। मंगलवार की शाम परसेप्ट पिक्चर कंपनी के प्रबंध निर्देशक शैलेंद्र सिंह ने दस हॉरर फिल्मों के निर्माण की घोषणा की, जिसमें उनकी पहली हॉरर फिल्म गर्रर का निर्देशन प्रियदर्शन करेंगे। शैलेंद्र सिंह के मुताबिक, परसेप्ट पिक्चर कंपनी आगामी तीन वर्षो में दस हॉरर फिल्मों का निर्माण करेगी। ये सभी फिल्में पीपीसी हॉररटेनमेंट के बैनर तले बनेंगी।
हम नए बैनर पीपीसी हॉररटेनमेंट की शुरूआत अंतरराष्ट्रीय स्तर की हॉरर फिल्मों के निर्माण के लिए कर रहे हैं। इस बैनर के तले हम प्रत्येक वर्ष चार हॉरर फिल्में बनाएंगे। शैलेंद्र सिंह ने पीपीसी हॉररटेनमेंट की फिल्मों के बारे में जानकारी देते हुए आगे कहा, हमारा उद्देश्य दर्शकों को डर के साथ मनोरंजन प्रदान करना है। अगले तीन वर्षों में बनने वाली दस फिल्मों में से पांच फिल्मों का नाम तय हो चुका है। उनके नाम 13, 888, वहम, मुंबई और गर्रर हैं। इन सभी फिल्मों का बजट आठ से बारह करोड़ रुपये होगा। हमें खुशी है कि हमारे बैनर की पहली फिल्म गर्रर का निर्देशन प्रियदर्शन करेंगे।
निर्देशक प्रियदर्शन ने गर्रर के संबंध में कहा किगर्रर पीरियड फिल्म है। यह शेर और शिकारी की कहानी है। इसमें शेर लीड रोल में है। इसका बजट पंद्रह करोड़ रुपये है। मैंने बीते पच्चीस वर्षों में 75 फिल्में निर्देशित की हैं और लगभग हर विधा की फिल्म बनायी है। अपने अनुभव के आधार पर वादा कर रहा हूं कि मैं अंतरराष्ट्रीय स्तर की हॉरर फिल्म बनाऊंगा। यह फिल्म मैं अपने बचपन के पसंदीदा हीरो जिम कार्बेट को समर्पित कर रहा हूं। प्रियदर्शन ने आगे कहा कि स्पष्ट कर दूं कि हम गर्रर में रीयल शेर के साथ शूटिंग नहीं करेंगे, बल्कि इएफएक्स और एनीमेशन का इसमें ज्यादा इस्तेमाल होगा।
आगामी जुलाई माह में यह फिल्म फ्लोर पर जाएगी और 55 दिनों में इसकी शूटिंग पूरी हो जाएगी। इसकी ज्यादातर शूटिंग विदेश में होगी।
-रघुवेंद्र सिंह

No comments: