Monday, May 4, 2009

बेवजह छपने का शौक नहीं: इमरान खान

मुंबई। फिल्म लक के प्रदर्शन के पहले मैं मीडिया से बात नहीं करूंगा। यह कहना है युवा अभिनेता इमरान खान का। थोड़ी देर रुकने के बाद उन्होंने कहा कि दरअसल, मुझे बेवजह अखबारों में छपने का शौक नहीं है। मैं नहीं चाहता कि लंदन में छुट्टी मनाने जाऊं या बाजार में जूते खरीदने जाऊं, तो उसकी खबर बने। इन खबरों का क्या अर्थ है? इससे फालतू में दर्शकों के बीच गलत इमेज बन जाती है। उन्हें लगता है कि मेरे पास अब कोई काम नहीं है, इसलिए इस तरह की फालतू खबरें छपवा रहा हूं। मैं नहीं चाहता कि दर्शकों के बीच इस तरह का गलत संदेश जाए।
गौरतलब बात यह है कि इमरान की दो फिल्में जाने तू या जाने ना और किडनैप रिलीज हो चुकी हैं। इन फिल्मों ने उन्हें फिल्म इंडस्ट्री के लोकप्रिय लीडिंग युवा कलाकारों में स्थान दिला दिया है। इस वक्त वे हर फिल्मकार की पहली पसंद बने हुए हैं। उन्होंने दो नई फिल्मों अष्टविनायक की लक और आमिर खान निर्मित देहली बेली की शूटिंग पूरी कर ली है। उनके बारे में इमरान बताते हैं, फरवरी में मैंने सोहम शाह की फिल्म लक की शूटिंग खत्म की है। देहली बेली की शूटिंग उसके पहले खत्म हो गई थी। मैं इन फिल्मों के प्रदर्शन का इंतजार कर रहा हूं।
मल्टीप्लेक्स और फिल्म निर्माताओं की लड़ाई की वजह से अभी तक मेरी इन फिल्मों के प्रदर्शन की तारीख तय नहीं हो पाई है। विवाद सुलझने के बाद ही इन फिल्मों के प्रदर्शन की तारीख की घोषणा होगी। उस वक्त मैं मीडिया से दिल खोलकर बातें करूंगा।
इमरान की बातें सुनकर लगता है कि उनके मामा आमिर खान का उन पर गहरा प्रभाव है। उन्होंने आमिर के नक्शेकदम पर चलने का मन बना लिया है। वे हमेशा अपनी गर्लफ्रेंड अवंतिका के बारे में खुलकर बातें करते थे, लेकिन अब उन्होंने उनके बारे में कुछ भी न कहने की ठान ली है। अवंतिका के बारे में पूछने पर इमरान स्पष्ट कहते हैं, मैंने फिल्म जाने तू या जाने ना और बाद में किडनैप की रिलीज के समय अवंतिका के बारे में बहुत सारी बातें कही थीं। मुझे नहीं लगता कि अब उनके बारे में मुझे कुछ नया कहने की आवश्यकता है।

-रघुवेंद्र singh

No comments: