Wednesday, May 27, 2009

अपने लिये जगह बनानी है-वैशाली देसाई/ naya chehara

वैशाली देसाई की पहली फिल्म कल किसने देखा प्रदर्शन के लिये तैयार है। इसमें वे वासु भगनानी के बेटे जैकी भगनानी के साथ ग्लैमरस अंदाज में नजर आएंगी।
वैशाली देसाई मॉडलिंग इंडस्ट्री से है। वे 2005 में मिस इंडिया कांटेस्ट की प्रतियोगी रह चुकी हैं। विवेक शर्मा निर्देशित फिल्म कल किसने देखा और अपने कॅरियर से जुड़ी तमाम बातों से वैशाली अवगत करा रही हैं-
[अचानक एक्टिंग में आयी]
मैं साइकैट्रिस्ट बनना चाहती थी, लेकिन 2005 में मिस इंडिया कांटेस्ट में हिस्सा लेने के बाद अचानक मेरी दिशा बदल गयी। मॉडलिंग के प्रस्ताव आने लगे और मैंने उन्हें स्वीकार करना शुरू कर दिया। उसके बाद मैंने कुमार सानू के म्यूजिक वीडियो ऐसे ना देखो मुझे और यूरोफिया बैंड के वीडियो में काम किया। मैंने प्रदीप सरकार के साथ भी म्यूजिक वीडियो महफूज में काम किया है। इस तरह एक्टिंग की तरफ मेरा रूझान बढ़ता गया।
[ड्रीम डेब्यू है]
मैं तीन साल पहले मुंबई आयी। उसके बाद मैंने अनुपम खेर के एक्टिंग स्कूल से एक माह का एक्टिंग कोर्स किया। मॉडलिंग के दिनों में मेरे एक मित्र ने निर्देशक विवेक शर्मा से मुलाकात करवायी थी। वाशु भगनानी से उन्होंने मेरा परिचय कराया। कल किसने देखा का हिस्सा बनकर मैं बहुत खुश हूं। मुझे फिल्म में अपनी एक्टिंग और डांस प्रतिभा दिखाने का पूरा मौका मिला है। यह मेरे लिये ड्रीम डेब्यू है।
[मेरा किरदार]
कल किसने देखा सस्पेंस थ्रिलर है। मैं इसमें निशा की भूमिका निभा रही हूं। वह धनी परिवार की घमंडी लड़की है। मैं वैसी बिल्कुल नहीं हूं। इस फिल्म में मेरे ओपोजिट जैकी भगनानी हैं। हम दोनों की यह पहली फिल्म है। एक्टिंग में मैं अपना सम्मानित स्थान बनाना चाहती हूं। यह मेरा आत्मविश्वास है। मैं शाहरुख खान, रितिक रोशन और रणबीर कपूर के साथ खुद को स्क्रीन पर देखना चाहती हूं।
[काम का अनुभव]
जैकी के साथ काम का अनुभव बहुत ही खूबसूरत रहा। उम्मीद है कि जैकी के साथ मेरी केमेस्ट्री सिल्वर स्क्रीन पर खूब जचेगी। हम लोगों ने विदेशी लोकेशनों पर खूब इंज्वाय किया। कहानी भी ऐसी है जो हर युवा को आकर्षित करेगी। हमारे निर्देशक विवेक शर्मा भी बहुत ही सिंसियर है। उनके निर्देशन में काम करके ऐसा बिल्कुल भी नहीं लगता कि वे न्यू कमर को डायरेक्ट कर रहे है।
[अमिनय से है पुराना रिश्ता]
मैं बंगलौर में पली-बढ़ी हूं। फिल्म इंडस्ट्री से मेरा पुराना रिश्ता है। मनमोहन देसाई मेरे डैड के मामा थे। किसी भी प्रोजेक्ट के लिए हां कहने से पहले मैं उनके परिवार की सलाह जरूर लेती हूं।
-रघुवेन्द्र सिंह

No comments: