Wednesday, May 6, 2009

सिंगल थिएटर में फिल्म रिलीज की योजना | खबर

मुंबई। फिल्म निर्माताओं और मल्टीप्लेक्स मालिकों की आज यशराज स्टूडियो में हुई बैठक में सकारात्मक निष्कर्ष नहीं निकल सका। मल्टीप्लेक्स मालिक अभी तक निर्माताओं को पहले सप्ताह में फिल्म के लाभांश का पचास प्रतिशत, दूसरे सप्ताह में चालीस और तीसरे सप्ताह में तीस प्रतिशत देने की पुरानी जिद पर अड़े हुए हैं।
निर्माताओं ने उनके इस प्रस्ताव को ठुकरा दिया है और चेतावनी दी है कि यदि दो सप्ताह के भीतर मल्टीप्लेक्स मालिक उनकी मांग को स्वीकार नहीं करेंगे तो वे सिंगल थिएटर में फिल्में प्रदर्शित करेंगे।
मिली जानकारी के मुताबिक, आज बैठक में मल्टीप्लेक्स मालिकों ने जनवरी में तैयार किया प्रस्ताव दोबारा पेश किया, जिसमें फिल्म के लाभांश से निर्माताओं को पचास प्रतिशत देने की बात है। निर्माताओं ने उनके उस प्रस्ताव को ठुकरा दिया। इस बात से नाराज होकर मल्टीप्लेक्स मालिक बैठक के बीच से उठकर चले गए। इस बैठक में यश चोपड़ा, महेश भट्ट, मुकेश भट्ट, रोनी स्कूवाला, संजीव भार्गव और सुनील लुल्ला निर्माताओं का प्रतिनिधित्व कर रहे थे, जबकि मल्टीप्लेक्स में सिनेमैक्स, फन रिपब्लिक, फेम एडलैब और पीवीआर थिएटर के प्रतिनिधि शामिल थे।
निर्माता मुकेश भट्ट के मुताबिक, अभी तक मल्टीप्लेक्स मालिक अपनी पुरानी जिद पर अड़े हैं। उन्होंने जनवरी माह का प्रस्ताव दोबारा पेश किया। यदि वह प्रस्ताव हितकर होता तो हमने उसे पहले ही मान लिया होता। पिछले कुछ सप्ताह से हमने फिल्मों का प्रदर्शन क्यों रोका होता? आज हमारी बैठक बेनतीजा साबित हुई। अब हम सिंगल थिएटर में फिल्में प्रदर्शित करने की योजना बना रहे हैं। अगले दो सप्ताह में हम इस बारे में पूरी जानकारी दे देंगे।
-रघुवेन्द्र सिंह

No comments: