Sunday, January 4, 2009

हर क्षेत्र में खुद को साबित करना चाहता हूं: फरहान अख्तर

[रघुवेंद्र सिंह]
फरहान बेहद खुश हैं और उत्साहित भी, लेकिन उनकी दुनिया यहीं सीमित नहीं होती। आज कल फरहान एनडीटीवी इमेजिन के एंटरटेनमेंट शो ओए इट्स फ्राइडे में मेजबान की भूमिका में नजर आ रहे हैं। प्रस्तुत है, फरहान अख्तर से ओए इट्स फ्राइडे के अनुभव और उनकी आगामी फिल्म लक बाई चांस के संदर्भ में बातचीत-
ओए इट्स फ्राइडे की खासियतों को किन शब्दों में बयान करेंगे?
इस शो का कोई फॉरमैट नहीं है। इसकी सबसे बड़ी खासियत यही है। यह पहला यूथ ओरिएंटेड एंटरटेनमेंट शो है। इसका एकमात्र उद्देश्य दर्शकों का मनोरंजन करना है।
आप शो से कब तक जुड़े रहेंगे? भविष्य में किन क्षेत्र के लोगों को आपके शो पर देख सकते हैं?
मेरी जब तक इच्छा होगी, मैं शो से जुड़ा रहूंगा। अपनी फिल्मों की शूटिंग की व्यस्तता की वजह से मैं इसे बीच में छोड़ भी सकता हूं। मेरी गैर मौजूदगी में इसे कोई अन्य सेलीब्रिटी होस्ट करेगा। बाद में मैं दोबारा शो में वापस आ जाऊंगा। प्रोडक्शन टीम को मुझ पर और मुझे उन पर पूरा भरोसा है। हमारी आपस की समझ बहुत अच्छी है।
आपकी फिल्म लक बाई चांस कब तक प्रदर्शित होगी? उसमें आप किस अंदाज में दिखेंगे?
लक बाई चांस जनवरी के अंत तक प्रदर्शित होगी। उसे मेरी बहन जोया अख्तर ने निर्देशित किया है। मैं उस फिल्म को लेकर बहुत उत्साहित हूं। उस फिल्म में मैं रॉक ऑन से बिल्कुल जुदा अंदाज में नजर आऊंगा। उसमें मेरा लुक भी अलग है। मेरे ओपोजिट कोंकणा सेन शर्मा हैं। हमारे अतिरिक्त फिल्म में रितिक रोशन, जूही चावला, ईशा शरवानी, डिंपल कपाडि़या की भी दिलचस्प भूमिका है।
भावी योजनाएं क्या हैं? अपने निर्देशन में बनने वाली नई फिल्म की घोषणा कब तक करेंगे?
फिलहाल, मैं लक बाई चांस के प्रदर्शन का इंतजार कर रहा हूं।

No comments: