Monday, January 19, 2009

अब सिर्फ लोगों को हंसाऊंगा: तुषार कपूर

तुषार कपूर की दो फिल्मों का प्रदर्शन आने वाले दिनों में होना तय हुआ है, जिसमें नीरज पाठक निर्देशित रन भोला रन और रूमी जाफरी की फिल्म लाइफ पार्टनर शामिल है। तुषार खुशी व्यक्त करते हुए कहते हैं, यह एक सुखद संयोग है कि नए साल की मेरी पहली रिलीज कॉमेडी फिल्म रन भोला रन होगी। नीरज पाठक निर्देशित यह फिल्म फरवरी में आ रही है। उसके बाद लाइफ पार्टनर आएगी। अब मैं सिर्फ दर्शकों को हंसाना चाहता हूं। मैं जान चुका हूं कि दर्शक मुझे कॉमेडी फिल्मों में देखना अधिक पसंद करते हैं। उनकी पसंद को मैं नजरअंदाज कर जोखिम नहीं ले सकता।
चर्चा है कि इसी साल तुषार कपूर के होम प्रोडक्शन की वर्ष 2005 में आयी सुपरहिट फिल्म क्या कूल हैं हम के सीक्वल का भी लुत्फ दर्शक ले सकेंगे। तुषार स्वीकृति देते हैं, सच है कि हम इसी साल बालाजी प्रोडक्शन की हिट फिल्म क्या कूल हैं हम का सीक्वल बना रहे हैं। उसे गोलमाल और गोलमाल रिट‌र्न्स जैसी सफल कॉमेडी फिल्मों का निर्देशनकर चुके रोहित शेंट्टी निर्देशित करेंगे। मेरा और रितेश देशमुख का नाम उस फिल्म के लिए फाइनल हो चुका है। बहुत जल्द उस फिल्म के निर्माण की औपचारिक घोषणा की जाएगी। संभव है कि क्या कूल हैं हम-पार्ट टू में पुरानी फिल्म के सभी कलाकार नजर आएं।
बता दें, वर्ष 2006 में आयी कॉमेडी फिल्म गोलमाल में गूंगे लकी की मजेदार भूमिका के लिए तुषार को आइफा और जीफा पुरस्कारों से सम्मानित किया गया था। अब वे उस फिल्म के सीक्वल गोलमाल रिट‌र्न्स में गूंगे लकी की भूमिका के लिए एक बार फिर इस साल के बेस्ट कॉमिक एक्टर के विभिन्न पुरस्कारों के लिए नामांकित हो रहे हैं। तुषार मुस्कुराते हुए कहते हैं, पुरस्कार पाकर हर कलाकार खुशी महसूस करता है। मैं भी खुश होता हूं। मुझे खुशी इस बात की ज्यादा है कि गोलमाल रिट‌र्न्स में मेरा काम लोगों को अच्छा लगा। लोगों का पैसा वसूल हो गया। मुझे उम्मीद है कि नया साल मेरे लिए खुशियों भरा होगा।
बहरहाल, तुषार की आने वाली फिल्मों की फेहरिस्त देखने के बाद तय हो जाता है कि वे सिर्फ कॉमेडी फिल्में ही करेंगे। तुषार कहते हैं, मैंने बीते वर्षो में कॉमेडी से अलग जॉनर की फिल्में की हैं और भविष्य में भी करना चाहता हूं, लेकिन दमदार स्क्रिप्ट और मजबूत रोल होना चाहिए। मुझे निर्देशक पर भरोसा होना चाहिए। अब मैं बहुत सोच-विचार कर ही किसी फिल्म के लिए स्वीकृति दूंगा। फिलहाल, मैं कॉमेडी फिल्मों पर ही फोकस कर रहा हूं। -रघुवेंद्र सिंह

No comments: