Wednesday, January 21, 2009

रिस्क लेने में मजा आता है: इमरान हाशमी

इन दिनों बेहद खुश हैं इमरान हाशमी। उनकी ख्वाहिश मोहित सूरी की फिल्म राज-द मिस्ट्री कंटीन्यूज से पूरी हो रही है। वे अपनी खुशी व्यक्त करते हैं, मैंने फिल्म गैंगस्टर की शूटिंग के दौरान मुकेश भट्ट से यह कहा था कि एक हॉरर फिल्म करना चाहता हूं। मुझे इस बात का एहसास नहीं था कि वे मेरी ख्वाहिश इतनी जल्दी पूरी कर देंगे! खुशी की बात यह है कि मैंने राज.. की शूटिंग मोहित के निर्देशन में की है। मोहित निर्देशित राज.. को भट्ट कैंप की 2002 में आई सुपर हिट फिल्म राज का सिक्वल कहा जा रहा है? इमरान इस बात से इनकार करते हैं, यह राज का सिक्वल नहीं है। चूंकि वह भी भट्ट कैंप की फिल्म थी, इसीलिए उस नाम का इस्तेमाल किया जा रहा है। इसकी कहानी और किरदार का उस फिल्म से कोई नाता नहीं है। यह उससे अलग है। इमरान फिल्म की कहानी का जिक्र करते हैं, इसकी कहानी एक सुपर मॉडल नंदिता के इर्दगिर्द है, जो अपने करियर और निजी लाइफ में बहुत खुश है। वह एक डॉक्यूमेंट्री फिल्ममेकर से प्यार करती है। उसकी जिंदगी में तब भूचाल आता है, जब वह पेंटर पृथ्वी यानी मुझसे मिलती है। दरअसल, पृथ्वी की पेंटिंग में सच्चाई उतर आती है। उसके बाद क्या होता है, मैं नहीं बता सकता। फिल्म बताती है कि बुराई इनसान के अंदर ही होती है। राज.. में इमरान एक बार फिर कंगना राणावत के साथ हैं। उनके अलावा, फिल्म में अध्ययन सुमन भी अहम भूमिका निभा रहे हैं। वे कहते हैं, मैंने कंगना के साथ गैंगस्टर में काम किया था। वे फिल्म इंडस्ट्री की बेहतरीन ऐक्ट्रेस हैं। अध्ययन अभी नए हैं, लेकिन उन्होंने भी फिल्म में कमाल का काम किया है। उम्मीद है, यह फिल्म 2002 में आई राज से बड़ी हिट होगी।
इमरान जब से फिल्मों में आए हैं, वे भट्ट कैंप की फिल्मों में ही काम कर रहे हैं! रफ्तार उनकी पहली फिल्म है, जो परसेप्ट पिक्चर कंपनी की है। इस बारे में वे कहते हैं, मुझे अन्य प्रोडक्शन हाउस से अच्छी फिल्में सही में नहीं मिल रही थीं, लेकिन जन्नत की सफलता के बाद मेरे पास अच्छी फिल्मों के ऑफर आ रहे हैं। जन्नत मेरे करियर के लिए बहुत लाभदायक साबित हुई। उसकी सफलता ने मुझको लेकर लोगों में बनी राय बदल दी है। अब मुझे सीरियल किसर की इमेज से भी छुटकारा मिल गया है। मैं खुश हूं।
इमरान का लक्ष्य मनोरंजक फिल्में करना है। उनकी विश लिस्ट में बड़े निर्देशक और बड़ी ऐक्ट्रेस का नाम नहीं है! वे कहते हैं, मैंने अब तक ज्यादातर नए लोगों के साथ ही काम किया है। बड़े निर्देशक और बड़ी हीरोइनों के साथ काम करने की इच्छा मेरी है ही नहीं! मुझे स्क्रिप्ट दमदार लगेगी, तो मैं नए लोगों के साथ भी काम करता रहूंगा।
राज.. के बाद इमरान परसेप्ट पिक्चर कंपनी की रफ्तार और भट्ट कैंप की फिल्म तुम मिले की शूटिंग में व्यस्त हो जाएंगे। वे कहते हैं, फिल्म रफ्तार में मेरे साथ नेहा धूपिया और सागरिका घाटगे हैं और विशेष फिल्म्स की तुम मिले में सोहा अली खान के साथ नजर आऊंगा। वैसे, एक राज की बात यह है कि मैं जल्द ही एक बड़े प्रोडक्शन हाउस की फिल्म साइन करने वाला हूं।
-रघुवेंद्र सिंह

No comments: