Tuesday, May 12, 2009

शादी अभी नहीं...ईशा कोप्पिकर

अभिनेत्री ईशा कोप्पिकर ने ब्वॉयफ्रेंड टिम्मी नारंग से विवाह करने का फैसला कर तो लिया है, लेकिन अभी कुछ मुश्किलें हैं। बावजूद इसके वे अब अपनी लव लाइफ के बारे में खुलकर बात कर रही हैं। ईशा कहती हैं, मैंने पहले कहा था कि जिस दिन मुझे जीवनसाथी मिल जाएगा, मैं उसके बारे में दुनिया को जरूर बताऊंगी। मुझे यह बिल्कुल पसंद नहीं कि लोग मेरी पीठ पीछे तरह-तरह के किस्से बनाएं। यह सच है कि मैं टिम्मी से प्यार करती हूं। दरअसल, मुझे अपने हमसफर में जो खूबियां चाहिए थीं, वह सब टिम्मी में हैं। वे मेरी हर छोटी से छोटी खुशी का खयाल रखते हैं। मेरी हर ख्वाहिश पूरी करते हैं। लोगों को यह जानकर हैरानी होगी कि पहले उन्हें आध्यात्म में यकीन नहीं था, लेकिन अब वे इन बातों में यकीन करने लगे हैं। उनमें यह बदलाव पिछले दिनों मेरे साथ चेन्नई की एक यूनिवर्सिटी में आयोजित आध्यात्मिक समागम में हिस्सा लेने के बाद आया है। वहां यूनिवर्सिटी की फाउंडर श्री अम्मा भगवान ने हमें आशीर्वाद दिया। उन्होंने कहा कि हमारी जोड़ी बहुत प्यारी है। हम साथ खुश रहेंगे। उनकी यह बात सुनकर हम दोनों के चेहरे खुशी से खिल उठे।
ईशा के ब्वॉयफ्रेंड टिम्मी रेस्टोरेंट के बिजनेस में सक्रिय हैं। इन दोनों की मुलाकात कॉमन फ्रेंड प्रीति जिंटा और लीना मोगरे ने करवाई। आजकल चर्चा है कि ईशा बहुत जल्द टिम्मी के संग सात फेरे लेंगी। वे अपने विवाह की तैयारियों में जुट चुकी हैं। इस बारे में वे कहती हैं, शादी.. अभी नहीं। इस साल मेरा विवाह करने का इरादा नहीं है। हम दोनों एक-दूसरे के साथ खुश हैं और अपनी लव लाइफ को एंज्वॉय कर रहे हैं। हम विवाह जरूर करेंगे, लेकिन अगले साल। पिछले दिनों पता नहीं कहां से यह बात मीडिया में आ गई कि मैं इसी वर्ष नवंबर में विवाह करने जा रही हूं, जो अफवाह है। हमें विवाह की जल्दबाजी नहीं है। मैंने तय किया है कि अभी अपना ध्यान करियर पर लगाऊंगी। इस वर्ष मेरी कई अच्छी फिल्में आ रही हैं। मैं उनके प्रदर्शन और दर्शकों की प्रतिक्रिया का इंतजार कर रही हूं।
वर्ष 2009 को ईशा अपने करियर के लिए बेहद खास मानती हैं। इस वर्ष उनकी हेलो डार्लिग, हर पल, शबरी और राइट या रॉन्ग रिलीज होंगी। ईशा खुशी प्रकट करती हैं, इस वक्त मेरी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ बहुत अच्छी गुजर रही है। मेरी खुशी का अंदाजा नहीं लगाया जा सकता। इस वर्ष मेरी फिल्मों का लाइनअप बेहतरीन है। सुभाष घई निर्मित फिल्म हेलो डार्लिग कॉमेडी फिल्म है। इसे मनोज तिवारी ने निर्देशित किया है। मैंने इसमें हरियाणवी लड़की की भूमिका निभाई है। जानू बरुआ की हर पल दिल को छूने वाली फिल्म है। अब तक की मेरी सबसे दिलचस्प भूमिका लोगों को रामगोपाल वर्मा निर्मित फिल्म शबरी में देखने को मिलेगी। इसमें मैं चॉल में रहने वाली लड़की बनी हूं, जो गैंगस्टर भी है। इसमें मुझे लोग पहचान नहीं पाएंगे।
ईशा अब अपनी शर्तो पर काम करती हैं। वे फिल्मों के मामले में चूजी हो गई हैं। इस बात को वे स्वीकार करती हैं, क्या करें? चूजी बनना पड़ता है। एक समय था, जब मैं किसी भी फिल्म के लिए हां कह देती थी, लेकिन अब मैं चुनिंदा फिल्में कर रही हूं, जिनमें तमाम रंग हों। अनुभव का सदुपयोग कर रही हूं। अब मैं पहले की तरह यह नहीं देखती कि निर्देशक बड़ा है कि नहीं। उसमें एक्टर कौन है? यदि स्क्रिप्ट दमदार होगी और निर्माता बड़ा होगा, तो मैं फिल्म में जरूर काम करूंगी। मैं नए निर्देशक के साथ भी काम कर सकती हूं। मुझमें इतनी क्षमता है कि अपने दम पर फिल्म को ढो सकूं!
ईशा फिलहाल आराम कर रही हैं। वे न तो किसी फिल्म की शूटिंग कर रही हैं और न ही इधर उन्होंने कोई नई फिल्म साइन की है। कहीं ऐसा तो नहीं है कि वे विवाह के बाद फिल्मों को अलविदा कह देंगी और टिम्मी के साथ वैवाहिक जीवन में व्यस्त हो जाएंगी? जवाब में ईशा चुप्पी साध लेती हैं और मंद-मंद मुस्कुराती हैं..।
-रघुवेन्द्र सिंह

1 comment:

Udan Tashtari said...

चलो, समय रहते कर लेगी.