Thursday, July 30, 2009

अब अभिनय करेंगे राघव

युवा संगीतकार-गायक राघव सच्चर के नए म्यूजिक एलबम का नाम चार्मिग लुटेरा है। इसमें मात्र एक गीत है। राघव बताते हैं कि विदेशों में सिंगल सॉन्ग का चलन बेहद पॉपुलर है। मैं उस फॉरमेट को अपने नए म्यूजिक एलबम से भारत में ला रहा हूं। मैं जानता हूं कि सिंगल सॉन्ग का चलन मेरे लिए चुनौती होगी, लेकिन मैं लोगों को यकीन दिलाना चाहूंगा कि उनका पूरा पैसा मेरे एक गीत से वसूल हो जाएगा। मेरे म्यूजिक एलबम का नाम और गीत के बोल चार्मिग लुटेरा.. है। यह यूथफूल रोमांटिक सॉन्ग है। इसमें मेरे साथ नेहा भसीन की आवाज सुनने को मिलेगी। स्पष्ट कर दूं कि मैंने यह एलबम शहरी श्रोताओं को ध्यान में रखकर बनाया है।
राघव के यूनिवर्सल म्यूजिक कंपनी द्वारा अब तक तीन म्यूजिक एलबम राघव : फॉर द फ‌र्स्ट टाइम, 24 कैरेट और प्ले इट लाउड रिलीज हो चुके हैं। उनके सभी एलबम संगीत प्रेमियों द्वारा काफी सराहे गए। अब राघव ने खुद का म्यूजिक लेवल लॉन्च किया है। चार्मिग लुटेरा उनके (राघव सच्चर म्यूजिक लेवल) से रिलीज होने वाला पहला एलबम है। वे कहते हैं कि मैं यूनिवर्सल को सभी गीत तैयार करके देता था और वे उसे अपने बैनर तले रिलीज करते थे। मेरी मेहनत और पैसा तो जाता ही था, साथ ही हमेशा के लिए मेरे हाथ से मेरे गीतों का अधिकार भी चला जाता था। यदि मुझे अपने किसी गीत पर परफॉर्म करना होता, तो मुझे कंपनी से परमिशन लेनी पड़ती थी। बाद में मैंने अपना म्यूजिक लेवल लॉन्च करने का फैसला किया। इससे मेरी मेहनत, पैसा और गीत के अधिकार मेरे पास रहेंगे।
राघव बात जारी रखते हैं कि यदि सिंगल सॉन्ग का फॉरमेट हिट हो गया, तो मैं दूसरे कलाकारों को साइन करूंगा और उनकी प्रतिभा को दुनिया के सामने लाऊंगा। संभव है कि मैं अपना नया एलबम सिर्फ इंटरनेट पर रिलीज करूं। यदि कोई म्यूजिक कंपनी बाद में उसे रिलीज करना चाहेगी, तो उसे मुझसे सॉन्ग के अधिकार खरीदने पड़ेंगे। एक जुलाई को नए म्यूजिक एलबम चार्मिग लुटेरा को रिलीज करने की मेरी योजना है। राघव तीस वाद्य यंत्र बजाने में कुशल हैं। काबुल एक्सप्रेस, संडे, वन टू थ्री और हाल-ए-दिल फिल्मों के गीत-संगीत को चर्चा मिलने के बाद राघव की मांग फिल्म इंडस्ट्री में बढ़ गई है, लेकिन अब वे सोलो प्रोजेक्ट को ही प्राथमिकता दे रहे हैं।
वे कहते हैं कि मैंने इन्द्र कुमार की डैडी कूल और विक्रम भट्ट की फिर में संगीत दिया है। ये फिल्में तैयार हैं। अब तक मैं भीड़ में काम करता था, लेकिन अब ऐसा नहीं करूंगा। कबीर सदाना की फिल्म तुम मिलो तो सही से राघव एक्टिंग में भी डेब्यू कर रहे हैं। वे कहते हैं कि म्यूजिक वीडियो में एक्टिंग करके मैं थक गया था। मैं कुछ नया करना चाहता था। तभी कबीर मेरे पास प्रस्ताव लेकर आए। मैं फिल्म में सिंगर राघव सच्चर की भूमिका निभा रहा हूं।

-raghuvendra singh

No comments: