Thursday, July 30, 2009

नहीं बनना भीड़ का हिस्सा

करण मेहरा ने जब से जी टीवी के लोकप्रिय सीरियल अगले जनम मोहे बिटिया ही कीजो में गनेसिया की भूमिका की है, तब से वे हर दिन गंगा जमुना और लगान फिल्में बार-बार देख रहे हैं। वजह करण बताते हैं कि मैं दिल्ली में पला-बढ़ा हूं। मैंने ग्रामीण जिंदगी को नजदीक से कभी नहीं देखा। ऐसे में गनेसिया की भूमिका को जीवंत बनाने के लिए मैं इन फिल्मों की मदद ले रहा हूं। करण को दिल्ली से मुंबई आए पांच वर्ष हो चुके हैं। उन्होंने सीरियलों में आधुनिक युवक की ही भूमिकाएं की हैं। पहली बार उन्हें अगले जनम.. में ग्रामीण युवक की भूमिका निभाने का अवसर मिला है। करण कहते हैं कि गनेसिया की भूमिका मेरे लिए चैलेंज है। मैं पहली बार किसान बना हूं। शुरू में मैं इस भूमिका को निभाने में बिल्कुल सहज नहीं था। दरअसल, गनेसिया की एंट्री सीरियल में भले ही अब हुई है, लेकिन लाली के साथ चर्चा में वह हमेशा रहा। दर्शकों के मन में पहले से उसकी छवि बन चुकी थी। दर्शकों के मन की उस छवि के अनुकूल खुद को ढालना मेरे लिए मुश्किल काम था।
करण मेहरा आगे कहते हैं कि मैं अगले जनम.. को पिछले कुछ महीने से देख रहा था। मुझे इसकी कहानी बहुत अच्छी लगती है। मुझे नहीं पता था कि मुझे ही गनेसिया की भूमिका निभाने का अवसर मिलेगा। मुझे सीरियल में अपने काम के लिए खूब तारीफ मिल रही है। पहले मेरे मन में जो डर था कि मैं गनेसिया की भूमिका को निभा पाऊंगा या नहीं, वह अब दूर हो गया है। लोगों की तारीफ सुनकर लग रहा है कि मैं इस भूमिका के साथ न्याय करने में सफल हूं। अब मैं सीरियल में काम करते हुए एंज्वॉय कर रहा हूं।
करण ने रोमांटिक भूमिकाओं से अपनी पहचान बनाई है, लेकिन अब वे गंभीर और मैच्योर भूमिकाओं को प्राथमिकता दे रहे हैं। करण पिछले दिनों सहारा वन के डांस बेस्ड रिअॅलिटी शो सास वर्सेज बहू की ऐंकरिंग करते दिखे थे। रिअॅलिटी शो के प्रतियोगी बनने के बारे में वे कहते हैं, मेरे पास डांस बेस्ड रिअॅलिटी शो का प्रस्ताव आया था, लेकिन मैंने मना कर दिया। मैं भीड़ का हिस्सा नहीं बनना चाहता।

-raghuvendra singh

No comments: