Wednesday, July 23, 2008

कॉमेडी करना मुश्किल नहीं: रुसलान मुमताज

-रघुवेंद्र सिंह
मुंबई। पिछले साल आई फिल्म एमपी3 से हिंदी फिल्म जगत में एक नए चॉकलेटी हीरो रुसलान मुमताज ने एंट्री ली। हाल में निखिल पंचमिया की निर्माणाधीन फिल्म मस्तंग मामा के सेट पर तरंग ने रुसलान से उनकी फिल्मों, करियर और भावी योजनाओं पर बातचीत की..
सुना है कि आप फिल्म जाने कहां से आई है को लेकर उत्साहित हैं?
मैंने निखिल आडवाणी की पिछले दोनों फिल्में देखी हैं। दरअसल, उनकी फिल्में गुणवत्ता वाली होती हैं। यही वजह है कि मैं उनकी फिल्म जाने कहां से आई है को लेकर उत्साहित हूं। मुझे जब उनकी फिल्म का ऑफर मिला, मैं बहुत खुश हुआ। यह रोमांटिक-कॉमेडी है। इसमें रोमांस वाला पार्ट मैं और कॉमेडी वाला पार्ट रितेश देशमुख कर रहे हैं। लेखक मिलाप जवेरी इस फिल्म से निर्देशन में आ रहे हैं। वैसे, मैं फिल्म मस्तंग मामा को लेकर भी उत्साहित हूं।
मस्तंग मामा किस तरह की फिल्म है और उसमें आपका रोल क्या है?
यह मेरी पहली कॉमेडी फिल्म है। कहानी छब्बीस वर्षीय मामा और आठ साल के भांजे के इर्दगिर्द घूमती है। इसमें मैं मामा की भूमिका में हूं। मामा बिल्कुल निकम्मा है। अचानक उस पर अपने भांजे को संभालने की जिम्मेदारी आ जाती है। अब ये दोनों एक साथ होते हैं, तो कैसी परिस्थितियां उत्पन्न होती हैं और उनसे वे कैसे निपटते हैं, यही इसकी कहानी है। इसमें मेरे अॅपोजिट कुलराज रंधावा हैं।
कॉमेडी करना आसान लगा या मुश्किल?
मुझे मुश्किल बिल्कुल नहीं लगा। मैं एमपी3 के रोहन के किरदार की तरह ही इसमें मामा के किरदार को एंज्वॉय कर रहा हूं। मैं हर तरह के अभिनय में खुद को सहज पाता हूं। इसलिए मेरे लिए मुश्किल कुछ भी नहीं है।
क्या वजह है कि सतीश कौशिक निर्देशित फिल्म तेरे संग की रिलीज लगातार खिसक रही है?
दरअसल, पिछले दिनों उस फिल्म की शूटिंग के दौरान मुझे घुटने में चोट लग गई थी। इसी वजह से दो महीने तक फिल्म की शूटिंग रुक गई। फिर सतीश जी कर्ज की शूटिंग में व्यस्त हो गए। उसके बाद मस्तंग मामा करने लगा, लेकिन अब वह फिल्म पूरी हो चुकी है।
ब्रिटिश फिल्मकार क्रिस्टोफर माइल्स की फिल्म की शूटिंग कब शुरू हो रही है?
किसी कारणवश फिल्म कि शूटिंग अगले साल खिसक गई है। वैसे भी हिंदी फिल्में हमेशा मेरी प्राथमिकता होंगी।

No comments: