Wednesday, July 16, 2008

हरदम खिलखिलाती है ऐश्वर्या


-रघुवेंद्र सिंह
अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ख्याति प्राप्त अभिनेत्री ऐश्वर्या राय बच्चन के व्यक्तित्व का एक अहम् पहलू उनका हमेशा हँसते-मुस्कुराते रहना है। शायद यही एक वजह है कि उनके इर्द-गिर्द रहने वाले लोग हमेशा पॉजिटिव फील करते हैं। ऐश्वर्या की खासियत यह भी है कि वे कभी अपनी परेशानियों को अपने चेहरे पर नजर नहीं आने देती है। इस बात का ताजा उदाहरण पिछले सप्ताह मुंबई में आयोजित बच्चन परिवार के अनफॉरगेटेबल व‌र्ल्ड टूर की प्रेस कांफ्रेस में देखने को मिला। जहां ऐश्वर्या अस्वस्थ होने के बावजूद हर वक्त अपने चिर-परिचित अंदाज में हँसती खिलखिलाती नजर आई। दरअसल ऐश्वर्या अनफॉरगेटेबल व‌र्ल्ड टूर के लिए रिहर्सल करते-करते बीमार पड़ गई थीं, लेकिन ऐश्वर्या के चेहरे की चमक और उनके हँसते हुए बात करने के अंदाज से महसूस ही नहीं हो रहा था कि वे अभी-अभी बिस्तर से उठकर आई हैं। हालांकि ऐश्वर्या की इस खासियत को कुछ लोग बनावटी भी कहते हैं।
अपने व्यक्तित्व की इस खासियत के बारे में ऐश्वर्या ने कहा कि मेरे व्यक्तित्व को लेकर लोगों की अलग-अलग राय हो सकती है। फिलहाल मैं इस व‌र्ल्ड टूर को लेकर बहुत उत्साहित हूं। शादी के बाद यह मेरा पहला व‌र्ल्ड टूर है। फिर मेरे साथ पापा और अभिषेक हैं, इसलिए मैं इसके लिए जी-जान से मेहनत कर रही हूं। मुझे पापा और अभिषेक का पूरा सहयोग मिल रहा है। पिछले दिनों मेरी तबियत ज्यादा खराब हो गई थी, तब अभिषेक मेरे डांस स्टेप्स सीख कर आते थे। फिर घर पर मुझे सिखाते थे। चूंकि मेरा पूरा परिवार इस व‌र्ल्ड टूर से जुड़ा हुआ है, इसलिए यह मेरे लिए बेहद खास बन जाता है। ऐश्वर्या की मुस्कुराने की अदा पर सारी दुनिया फिदा थी ही, अभिषेक भी उनके दीवाने हो गए। तभी तो अभिषेक कहते हैं कि यदि ऐश्वर्या टूर के दौरान अस्वस्थ महसूस करेंगी, तो वे उनके हिस्से का डांस भी कर लेंगे। वे उनकी प्यारी जीवन संगिनी जो हैं।

No comments: