Wednesday, June 10, 2009

खुश हूं, संतुष्ट नहीं: आशीष चौधरी

अभिनेता आशीष चौधरी की दो फिल्में पेइंग गेस्ट और बंदा ये बिंदास है प्रदर्शन के लिए तैयार हैं। इनमें मुक्ता आ‌र्ट्स की पेइंग गेस्ट को लेकर वे अधिक उत्साहित हैं। उसकी वजह वे बताते हैं, इस फिल्म में मैं लंबी और महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा हूं, जबकि बंदा ये बिंदास है गोविंदा की फिल्म है। उसमें गोविंदा और लारा दत्ता मुख्य भूमिका में हैं। मैंने इस फिल्म में छोटी भूमिका निभाई है।
पेइंग गेस्ट मल्टीस्टारर फिल्म है। इसमें आशीष के साथ श्रेयस तलपड़े, जावेद जाफरी, वत्सल सेठ, सेलिना जेटली, रिया सेन, नेहा धूपिया और सयाली भगत अहम भूमिका में हैं। फिल्म के बारे में आशीष विस्तार से बताते हैं, यह मजेदार कॉमेडी फिल्म है। इसकी खासियत यह है कि इसमें कोई हीरो-हीरोइन नहीं है। सभी कलाकारों की भूमिकाएं महत्वपूर्ण हैं। पेइंग गेस्ट चार दोस्तों की कहानी है, जो अपने रहने के लिए घर की तलाश कर रहे हैं। मैं परीक्षित की भूमिका निभा रहा हूं। इसमें मेरे अपोजिट नेहा धूपिया और श्रेयस हैं। श्रेयस फिल्म में मेरी गर्लफ्रेंड की भूमिका में हैं। उन्हें देखकर कोई नहीं कहेगा कि वे लड़की बने हैं। वे सचमुच लड़की लगते हैं। उनके अलावा, जावेद जाफरी भी इसमें लड़की के गेटअप में दिखेंगे। फिल्म देखते समय दर्शक खूब हंसेंगे। फिल्म पूरी तरह मनोरंजक है। पेइंग गेस्ट निर्देशक परितोष पेंटर की पहली फिल्म है। उनके निर्देशन में काम करने का अनुभव आशीष बताते हैं, परितोष के साथ काम करके मजा आया। वे मेरी फिल्म धमाल के लेखक थे। उसी वक्त मैंने उनसे कहा था कि आपको निर्देशन में आना चाहिए। उन्होंने बहुत बढि़या फिल्म बनाई है। आशीष अपनी बात जारी रखते हैं, परितोष की वजह से मुझे सुभाष घई के बैनर मुक्ता आ‌र्ट्स की फिल्म में काम करने का अवसर मिला। अब मुझे लग रहा है कि एक्टिंग में मेरा आना सफल हो गया। घई की फिल्म में काम करना मेरे लिए उपलब्धि है।
इस फिल्म के बाद आशीष की बंदा ये बिंदास है और इंद्र कुमार की डैडी कूल प्रदर्शित होंगी। दोनों कॉमेडी फिल्में हैं। कॉमेडी फिल्मों को प्राथमिकता देने के संदर्भ में आशीष कहते हैं, मुझे कॉमेडी फिल्में करने में मजा आता है। ऐसा तो नहीं है कि मैं एक ही प्रकार की कॉमेडी कर रहा हूं। मैं अपनी हर फिल्म में नए अंदाज से लोगों को हंसाने आता हूं। धमाल के बाद मैं पेइंग गेस्ट और डैडी कूल में नए अंदाज में दिखाई दूंगा। मैं उन कलाकारों जैसा नहीं हूं, जो एक या दो कॉमेडी फिल्में करने के बाद ऊब जाते हैं। वैसे, मैं विक्रम भट्ट की थ्रिलर फिल्म फिर में भी काम कर रहा हूं।
गैर फिल्मी पृष्ठभूमि से आए आशीष कहते हैं, मैं अपने करियर की गति से खुश तो हूं, लेकिन संतुष्ट नहीं। वे आगे कहते हैं, इसलिए खुश हूं, क्योंकि मैंने बिना किसी की मदद के फिल्म इंडस्ट्री में जगह बनाई है। आज सुभाष घई, रवि चोपड़ा, इंद्र कुमार और विक्रम भट्ट जैसे फिल्मकार मुझे लेकर फिल्में बना रहे हैं। मेरी अब तक की ग्रोथ सही है। इतनी जल्दी मैं यह अपेक्षा नहीं कर सकता कि यश चोपड़ा, करण जौहर और संजय लीला भंसाली मुझे लेकर फिल्म बनाएं! मुझे संतुष्टि उस दिन होगी, जब लोग मेरे नाम पर फिल्म देखने आएंगे।
-रघुवेंद्र सिंह

No comments: