Tuesday, June 30, 2009

अधूरी आत्मकथा पूरी करेंगी मोनिका बेदी

नए सिरे से जिंदगी की शुरुआत करने वाली अभिनेत्री मोनिका बेदी ने अपने दुखद अतीत को किताब के पन्नों में समेटने का फैसला किया है। मोनिका का कहना है कि वह अपनी अधूरी आत्मकथा को जल्द ही अंतिम रूप देंगी। जागरण से खास मुलाकात में मोनिका ने कहा, मेरे अतीत का सच दुनिया पूरी तरह नहीं जानती। लोगों के बार-बार कहने के बाद मैंने पिछले वर्ष अपनी आत्मकथा लिखनी शुरू की थी। मैंने कुछ पन्ने लिखे भी थे। लेकिन टीवी रियलिटी शो और फिल्मों में मेरी व्यस्तता बढ़ने के कारण आत्मकथा अधूरी रह गई। मोनिका ने कहा, सच कहूं तो बीते पलों को याद कर उन्हें शब्दों में ढालना मेरे लिए बेहद मुश्किल कार्य है। मैं अतीत को याद करने से बचती हूं। उन पलों को दोबारा याद करना मेरे लिए कष्टदायक है। मैं जिन तकलीफों से गुजरी हूं, उन्हें दोबारा नहीं जीना चाहती, लेकिन आत्मकथा के लिए मुझे उन पलों से फिर गुजरना पड़ेगा। मैंने हिम्मत जुटा ली है। मैं अपनी अधूरी आत्मकथा जल्द पूरा करूंगी।
-रघुवेन्द्र सिंह

No comments: