Monday, June 15, 2009

खुश ही नहीं, बल्कि संतुष्ट भी हूं: हितेन

हितेन इन दिनों इमेजिन पर प्रसारित धारावाहिक कितनी मोहब्बत है में गायक करन सिंह की भूमिका निभा रहे हैं। प्रस्तुत है हितेन से उनके करियर और भूमिकाओं के चयन को लेकर बातचीत-
सीरियल की किस खासियत ने आपको हां कहने के लिए विवश किया?
मुझे इसका कांसेप्ट और भूमिका अच्छी लगी। मैं इसमें करन सिंह की भूमिका निभा रहा हूं। वह पापुलर सिंगर है। ऐसी भूमिका मैं पहली बार कर रहा हूं।
क्या आप छोटी भूमिकाएं करने के लिए तैयार हैं?
छोटे-मोटे रोल करने होते, तो मैंने टीवी से दूरी नहीं बनायी होती। अभी ऐसा काम करने की नौबत नहीं आयी है। मैं छोटे रोल करने के लिए मानसिक रूप से तैयार नहीं हूं।
सिंगर करन सिंह से कितना जुड़ाव महसूस करते हैं?
इस भूमिका को निभाते हुए मुझे कुछ ही दिन हुए हैं। मैं इसको एंज्वॉय कर रहा हूं, लेकिन कोई जुड़ाव महसूस नहीं कर रहा हूं। हां, सीरियल के लिए मुझे लोगों की अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है।
क्या आपको गायन का शौक है?
सच कहूं तो मेरी आवाज उतनी अच्छी नहीं है। मैं कभी-कभार गुनगुना लेता हूं, बस।
छोटे पर्दे के बदलते परिदृश्य के बारे में आपकी क्या राय है?
यह बदलाव तो होना ही था। अब न्यूकमर्स को प्राथमिकता दी जा रही है। यंग कलाकारों की मांग बढ़ गयी है। यह अच्छी बात है। वैसे मेरा मानना है कि यदि निर्माता को लगेगा कि फलां रोल पुराने कलाकार को सूट करेगा तो वे उन्हें ही साइन करेंगे।
आपको बड़े पर्दे पर दर्शक कब देख सकेंगे?
मैं टीवी में खुश हूं, लेकिन अच्छा प्रस्ताव मिला तो फिल्मों में जरूर काम करूंगा। मैं फिल्मों में ऐसा काम नहीं करना चाहता, जिससे बाद में मुझे पछताना पड़े। मेरे पास फिल्मों के प्रस्ताव आते रहते हैं, लेकिन अभी तक कुछ दमदार और मजेदार नहीं मिला। मुझे फिल्मों में छोटा रोल करने में आपत्तिनहीं है, लेकिन वह ऐसा रोल होना चाहिए कि दर्शक कभी भूल न पाएं। सत्या फिल्म के भीखू मात्रे जैसा। मैं नहीं कहता कि मुझे फिल्म में हीरो ही बनना है।
निजी जीवन और करियर से खुश हैं?
जी हां। मैं खुश ही नहीं, बल्कि संतुष्ट हूं। मुझे लोगों का बहुत प्यार मिला है। अपेक्षा करता हूं कि लोगों का प्यार और शुभकामनाएं भविष्य में भी मेरे साथ रहेंगी।
-रघुवेन्द्र

No comments: