Thursday, August 21, 2008

अब केवल लीड रोल ही करूंगी: राइमा सेन

-रघुवेंद्र सिंह
मासूम दिखने वाली ऐक्ट्रेस राइमा सेन अपनी नई फिल्म सी कंपनी को लेकर बेहद उत्साहित इसलिए भी हैं, क्योंकि वे इसमें पहली बार सोलो ऐक्ट्रेस के रूप में नजर आएंगी। वे कहती हैं, मैं अब तक हिंदी फिल्मों में सेकॅन्ड लीड रोल में ही दिखती थी। इसलिए मेरे बारे में लोग यह सोचने लगे थे कि मैंने अपना करियर प्लान नहीं किया है। मैं आंख मूंद कर काम किए जा रही हूं, लेकिन अब मैंने अपना करियर प्लान कर लिया है, इसलिए मैं केवल लीड रोल वाली फिल्में ही करूंगी और उसकी शुरुआत सी कंपनी से हो चुकी है। यह मेरी पहली सोलो फिल्म है, इसलिए मैं इसकी रिलीज का उत्सुकता से इंतजार कर रही हूं। राइमा सी कंपनी में तुषार कपूर की प्रेमिका बनी हैं और यह उनकी पहली कॉमेडी फिल्म है। निर्देशक हैं सचिन यार्डी। वे कहती हैं, मैं सीरियस किस्म की फिल्में बहुत कर चुकी हूं, इसलिए अब मैं कॉमर्शिअॅल फिल्में करके अपनी गंभीर ऐक्ट्रेस की इमेज को तोड़ना चाहती हूं। जब मुझे इस फिल्म का प्रस्ताव आया, तो मैंने तुरंत हां कह दिया। मैं इसमें प्रिया का ग्लैमरस किरदार निभा रही हूं। प्रिया एक गैंगस्टर की बहन है। गैंगस्टर की भूमिका में हैं मिथुन चक्रवर्ती। प्रिया रिपोर्टर अक्षय कुमार से प्यार करती है। अक्षय का रोल तुषार कपूर कर रहे हैं। सच कहूं, तो जब मुझे इस फिल्म का प्रस्ताव आया, तो मैं चौंक गई कि मुझे इतने ग्लैमरस किरदार के लिए कैसे चुना जा रहा है! मुझे यकीन है कि इस फिल्म से मेरे करियर को एक नई दिशा मिलेगी। उल्लेखनीय है कि राइमा अब तक चोखेर बाली, परिणीता, एकलव्य और हनीमून टै्रवॅल्स प्रालि जैसी कई हिंदी और कुछ बांग्ला फिल्मों में छोटी, लेकिन कुछ अहम भूमिकाएं निभा चुकी हैं। मणिशंकर की आने वाली फिल्म मुखबिर में वे एक बार फिर छोटे रोल में दिखेंगी। वे कहती हैं, मैंने पहले सोचा था कि मुखबिर में काम नहीं करूंगी, लेकिन दोस्ती की वजह से मुझे उसमें काम करना पड़ा। भविष्य में दर्शक मुझे किसी भी फिल्म में छोटी भूमिकाओं में नहीं देखेंगे। मेरी आने वाली फिल्में हैं मधुरिता आनंद की मेरे ख्वाबों में जो आए, अपर्णा सेन की जैपनीज वाइफ, रुचि नारायण की मुंबई कटिंग और रितुपर्णो घोष की बांग्ला फिल्म झींदेर बोंधु में लोग मुझे लीड रोल में देखेंगे।
पहली बार तुषार के साथ काम करने वाली राइमा उनकी तारीफ करते नहीं थकतीं, तुषार न केवल एक अच्छे ऐक्टर हैं, बल्कि वे परफेक्शनिस्ट भी हैं। सीन करने से पहले वे अक्सर मेरी वैन में आकर मेरे साथ रिहर्सल करते थे। यह उनके होम प्रोडक्शन की फिल्म है, इसलिए वे सेट पर हम सबका बहुत खयाल रखते थे। किसी चीज की कमी नहीं होने देते थे। हम दोनों की फिल्म में अच्छी जोड़ी बनी है। उम्मीद है, दर्शक हमें पसंद करेंगे।
चर्चा है कि राइमा जल्द ही छोटी बहन रिया सेन केसाथ एक हिंदी फिल्म में अभिनय करती नजर आएंगी? उसमें वे दोनों सगी बहन की भूमिका में होंगी। इस बारे में जवाब देती हैं, मैं रिया के साथ रितुपर्णो घोष की पीरियड बांग्ला फिल्म, जो रबीन्द्रनाथ टैगोर की एक कहानी पर आधारित है, में हूं, लेकिन मैं उसमें रिया की बहन नहीं बनी हूं। हम उस फिल्म की शूटिंग सितंबर में शुरू करेंगे। संभव है, इस फिल्म को हिंदी में भी डब किया जाए! राइमा को अभिनय जगत में आए नौ साल हो चुके हैं, लेकिन अब तक उनकी कोई स्थाई व अलग पहचान दर्शकों में नहीं बन पाई है। अपने अब तक के सफर के बारे में वे इशारे से कहती हैं, मैंने अभी तक रिटायरमेंट नहीं लिया है, जो करियर की समीक्षा करने बैठूं। अभी तो मेरा सफर शुरू हुआ है।

No comments: