Thursday, August 7, 2008

अपने अंदाज में शो होस्ट करूंगी: शिल्पा

-रघुवेंद्र सिंह

मुंबई। ब्रिटेन के लोकप्रिय रियलिटी शो बिग ब्रदर की विजेता शिल्पा शेट्टी इसके भारतीय संस्करण बिग बॉस सीजन टू को होस्ट करने जा रही हैं। इस बात की औपचारिक घोषणा बुधवार को मुंबई आयोजित शो के प्रेस कांफे्रंस में किया गया।
उल्लेखनीय है बिग बॉस का पहला सीजन बेहद लोकप्रिय हुआ था। अब इस शो के सीजन टू प्रसारण आगामी सत्रह अगस्त से नए चैनल कलर्स पर आरंभ होने जा रहा है। यह शो प्रतिदिन रात दस बजे से ग्यारह बजे तक प्रसारित होगा।
बिग बॉस सीजन टू की होस्ट बनने पर खुशी व्यक्त करते हुए अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी ने कहा कि इस शो से मैं होस्ट के तौर पर टेलीविजन में डेब्यू करने जा रही हूं। इसका अनुभव मेरे लिए बिल्कुल नया होगा। मैं ब्रिटेन में बिग ब्रदर का हिस्सा रह चुकी हूं इसलिए बिग बॉस के घर में रहने वालेप्रतियोगियों की मानसिक स्थिति अच्छी तरह समझ सकूंगी। मैं इस शो से खुद को रिलेट कर पाई। यही वजह है कि मैंने इसे होस्ट करने के लिए हां कहा। मैं इस शो को लेकर बेहद उत्साहित हूं।
उल्लेखनीय है रियलिटी शो बिग बॉस का सेट मुंबई से दूर लोनावाला में बनाया गया है। इस शो में चौदह प्रतियोगी हिस्सा लेंगे, जिनमें सिलीब्रिटी और आम लोग शामिल होंगे। कलर्स चैनल के सीईओ राजेश कामथ ने बताया कि प्रतियोगियों के नाम की घोषणा सत्रह अगस्त को किया जाएगा। शो के विजेता को 75 लाख रूपए पुरस्कार के तौर पर मिलेंगे। इस बार बिग बॉस की एक खासियत यह है कि प्रतिदिन रात दस से ग्यारह बजे तक प्रसारण होने के साथ ही रात साढ़े बारह बजे आधे घंटे दर्शक यह शो लाइव देख सकेंगे।
अक्षय कुमार द्वारा होस्ट किए जा रहे शो फीयर फैक्टर के स्थान पर बिग बॉस का प्रसारण किया जाएगा। अक्षय के होस्ट करने के अंदाज के बारे में पूछे जाने पर शिल्पा ने कहा, प्लीज, मेरी तुलना अक्षय से मत करिएगा। हमारे शो का फॉरमैट बिल्कुल अलग है। मैंने फीयर फैक्टर के कुछ एपीसोड देखे हैं। अक्षय वह शो बेहतरीन तरीके से होस्ट कर रहे हैं। मैं बिग बॉस को अपने अंदाज में होस्ट करने की कोशिश करूंगी।

No comments: