Friday, August 22, 2008

अकेले नहीं देख सकता फूंक: रामगोपाल वर्मा

-रघुवेंद्र सिंह
Aug 21, 10:44 pm
आज रिलीज हो रही फूंक चर्चित फिल्मकार रामगोपाल वर्मा की चौथी हॉरर फिल्म है। रामू अपनी नई फिल्म फूंक को लेकर दावा कर रहे हैं कि इसे कोई व्यक्ति अकेले नहीं देख सकता।
[ब्लैक मैजिक पर आधारित है]
रामू बताते है कि फूंक की कहानी का आधार ब्लैक मैजिक यानी काला जादू है। हालांकि मैं खुद काला जादू की बात में विश्वास नहीं करता हूं। एक न्यूज चैनल पर मैंने इसके बारे में एक स्टोरी देखी। बाद में मैंने अपने दोस्तों से पूछा कि क्या वे काला जादू में यकीन करते हैं? उनमें से ज्यादातर ने हां कहा। बस मैंने तभी फैसला किया कि इस विषय पर अवश्य फिल्म बनाऊंगा।
[अंधविश्वास को बढ़ावा नहीं दे रहा]
इसकी कहानी के केंद्र में एक सुखी परिवार है, जिसमें पिता अपनी बेटी से बहुत प्यार करता है। एक दिन अचानक उसकी बेटी को कुछ हो जाता है। वह पिता अपनी बेटी को बचाने के लिए क्या करता है, यही फिल्म में दिखाया है। मैंने इसमें काला जादू एवं अंधविश्वास को मानने और ऐसी बातों में यकीन नहीं करने वाले दोनों मतों के पात्रों को रखा है, ताकि विषय को निष्पक्ष तरीके से पेश कर सकूं। इस बात का फैसला दर्शक खुद करेंगे कि क्या सच है और क्या झूठ।
[सबसे डरावनी साबित होगी]
फूंक मेरी अब तक की सबसे डरावनी फिल्म है। जब थिएटर में अंधेरे में लोग इसे देख रहे होंगे, तो उनके रोंगटे खड़े हो जाएंगे, यह मेरा वादा है। यह फिल्म इतना अधिक डरावनी है कि मैं इसे अकेले बैठकर नहीं देख सकता। मुझे उम्मीद है कि यह डरावनी फिल्मों का लैंडमार्क साबित होगी। इसका श्रेय मेरे फिल्म के कलाकार सुदीप एवं आठ साल की छोटी बच्ची एहसास को जाएगा। उन्होंने कमाल की एक्टिंग की है।
[अभी नहीं बनेगी सरकार राज-3]
मैं कई फिल्मों की स्क्रिप्ट पर काम कर रहा हूं, लेकिन अभी तक कुछ भी फाइनल नहीं हुआ है। एक फिल्म गैंगस्टर की कहानी पर बनाने की योजना है। जहां तक सरकार राज-3 की बात है तो अभी मैंने उस बारे में कुछ सोचा नहीं है और न ही मैं सिकंदर खेर के साथ कोई फिल्म बना रहा हूं। जल्द ही अपनी नई फिल्म के बारे में घोषणा करूंगा।

No comments: